नई दिल्ली: 4K रिजॉल्यूशन के साथ लॉन्च हुआ रेडमी टीवी, Patchwall ओपरेटिंग पर चलेगा

नई दिल्ली: इलैक्ट्रॉनिक्स डिवाइस कंपनी शाओमी के सब ब्रांड रेडमी ने आज स्मार्टफोन के साथ LED टीवी और टैपटॉप भी लॉन्च किए हैं. यह पहला मौका है जब रेडमी ने स्मार्टफोन के अलावा अपने ब्रांड नेम से दूसरे प्रोडक्ट मार्केट में लॉन्च किए हैं. रेडमी ने 4k रिजॉल्यूशन वाला 70 इंच का टीवी पेश किया है. रेडमी टीवी की 3,799 युआन (38,000 रुपये) रखी गई है. हालांकि इस टीवी को भी अभी चीन में लॉन्च किया गया है और इसके इंडिया लॉन्च के बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

रेडमी हमेशा से ही इंडिया के लिए फेवरेट मार्केट रहा है, इसलिए माना जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इसे इंडियन मार्केट में लॉन्च कर सकती है. गौर करने वाली बात है कि रेडमी का पहला टीवी एंड्रॉयड बेस्ड स्मार्टटीवी नहीं है. लेकिन इसमें 4k रिजॉल्यूशन की सबसे बड़ी खूबी दी गई है. इसके अलावा टीवी में DTS HD और Dolby ऑडियो का सपोर्ट भी मिलेगा.

रेडमी टीवी में कंपनी ने तीन HDMI प्रोर्ट्स दिए हैं, जबकि USB के लिए भी दो पोर्ट्स दिए गए हैं. रेडमी टीवी डुअल बैंड वाई-फाई सपोर्ट के साथ आता है. टीवी में 2GB रैम के साथ 16GB स्टोरेज का विकल्प दिया गया है. यह टीवी शाओमी के अपने Patchwall ओपरेटिंग पर ही चलेगा. इस टीवी में ब्लूटूथ वॉइस कंट्रोल और फोन स्कैन कोड जैसी खूबियां भी दी गई हैं.

    Related posts

    Leave a Comment