चौतरफा मुंह की खाने के बाद भी नहीं सुधर रहा पाकिस्तान

पूरी दुनिया के सामने मुंह की खाने के बाद भी कश्मीर मसले पर बौखलाया पाकिस्तान सुधरने का नान नहीं ले रहा है। कश्मीर पर हाय तौबा मचाने वाला पाकिस्तान इस मुद्दे को लेकर कभी चीन की शरण में जाता है तो कभी यूएन की शरण में। इस पर पाकिस्तान ने तीन देशों के समक्ष यह मुद्दा उठाया है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने श्रीलंका, न्यूजीलैंड और अजरबेजान के अपने समकक्षों के साथ बृहस्पतिवार को टेलीफोन पर बातचीत की और उनके साथ कश्मीर मुद्दे पर चर्चा की। विदेश मंत्रालय ने कहा कि कुरैशी ने कहा कि कश्मीर में भारत द्वारा उठाए गए कदम क्षेत्र में शांति एवं सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा हैं।

इस बीच, पाकिस्तानी सेना की मीडिया इकाई ने भारत के साथ तनाव के बीच नियंत्रण रेखा पर विदेशी मीडिया के दौरे की बृहस्पतिवार को व्यवस्था की। इससे पहले कुरैशी ने चीन में जाकर चीन के मुख्य सेना अधिकारी के समझ भी कश्मीर का मुद्दा उठाया था।

इतना ही नहीं, पाकिस्तान न सिर्फ भारत के खिलाफ जहर उगल रहा है, बल्कि कश्मीर मुद्दे को विवादित बनाने के लिए कई पैंतरें भी अपना रहा है। कश्मीर मसले पर लगातार बयानबाजी कर रहा है और युद्ध का माहौल बना रहा है। इसी बीच गुरुवार को पाकिस्तान ने बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया, ताकि विश्व समुदाय का ध्यान अपनी ओर खींच सके।

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts