Amazon, Apple जैसी कंपनियों को बाज़ार में बड़े बदलाव का सबसे ज्यादा खौफ

केपीएमजी द्वारा हाल ही में किए गए एक सर्वे में एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें कहा गया है कि अमेज़न, ऐपल और अलीबाबा जैसी टेक्नॉलजी क्षेत्र की कंपनियां बाजार में किसी बड़े बदलाव वाली पहल या टेक्नॉलजी को लेकर सबसे अधिक चिंता करती हैं. दुनियां में ऐसी दस शीर्ष कंपनियों में डीजेआई (DJI), गूगल (Google), नेटफ्लिक्स (Netflix) , एयरबीएनबी (Airbnb), माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft), फेसबुक (Facebook) और बायडू भी शामिल है. टेक्नॉलजी क्षेत्र की 740 से अधिक कंपनियों के बीच सर्वेक्षण के बाद यह सूची तैयार की गयी है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि टेक्नॉलजी क्षेत्र के दिग्गजों ने अगले तीन साल में सबसे ज्यादा व्यापक बदलाव वाले कारोबारी मॉडल के लिहाज से पहले स्थान पर ई – कॉमर्स मंचों और दूसरे स्थान पर सोशल नेटवर्किंग साइटों को रखा है. केपीएमजी के सर्वेक्षण में उभरते वैश्विक टेक्नॉलजी इनोवेशन को लेकर टेक्नॉलजी क्षेत्र के युवाओं और दिग्गजों के विचार कुछ अलग हैं.

टेक्नॉलजी कारोबारी दिग्गजों के बीच, गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुंदर पिचाई टेक्नॉलजी क्षेत्र के शीर्ष लोगों में पहले पायदान पर हैं. उसके बाद टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क का स्थान है. जबकि टेक्नॉलजी क्षेत्र के युवा सितारों ने हुवावेई की सीईओ रेन झेंगफेई, शाओमी के सीईओ ली जून और सॉफ्टबैंक के सीईओ मायोशी सन को टेक्नॉलजी क्षेत्र का दिग्गज माना है.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts