अमेरिका: हाउडी मोदी इवेंट में पीएम मोदी के साथ शिरकत करेंगे डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प मेगा “हाउडी मोदी!” नामक इवेंट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ शिरकत करेंगे। रविवार को व्हाइट हाउस ने इसकी पुष्टि की। पीएम मोदी 22 सितंबर को हाउस्टन के एनआरजी स्टेडियम में 50,000 लोगों को संबोधित करेंगे। इस इवेंट को टैक्सास इंडिया फोरम और इंडियन डायस्पोरा द्वारा अमेरिका में होस्ट किया जा रहा है। 

इस समिट की टैगलाइन है, साझा सपने, उज्जवल भविष्य। यह भारतीय अमेरिकियों और भारत के मित्रों की सबसे बड़ी सभा होगी। प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन के अलावा कार्यक्रम में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होने की भी संभावना हैं।  इसका टीवी चैनलों और ऑनलाइन माध्यम से लाइव प्रसारण किया जाएगा।

इस बार पीएम बनने के बाद नरेंद्र मोदी का भारतीय- अमेरिकी समुदाय को पहला संबोधन होगा। साल 2014 में पीएम बनने के बाद उन्होंने दो बार संबोधन दिया था। एक बार न्यूयॉर्क के मैडिसन स्क्वायर गार्डन में और दूसरी बार सिलिकॉन वैली में। दोनों जगह 20,000 से अधिक लोगों ने भाग लिया था।

पहली अमेरिकन-हिंदू कांग्रेसवूमेन तुलसी गबार्ड और भारतीय-अमेरिकी कांग्रेसी राजा कृष्णमूर्ति सहित 60 से अधिक जाने- माने अमेरिकी विधायक हाउडी मोदी मेगा डायस्पोरा कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

पीएम मोदी 28 सितंबर तक अमेरिका में रहेंगे, मुख्य रूप से संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के लिए, जहां वह 27 सितंबर को भाषण देंगे।

आपको बता दें कि हाउस्टन अमेरिका में सबसे ज्यादा भारतीय – अमेरिकी जनसंख्या वाला क्षेत्र है। इसको दुनिया की ऊर्जा राजधानी भी कहा जाता है। दरअसल दक्षिण पश्चिम अमेरिका में दोस्ताना अंदाज़ में एक-दूसरे को ‘हाउडी ‘ कहने का चलन है। हाउडी अंग्रेजी शब्द हाओ डू यू डू का संक्षिप्त रूप है।

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts