नई दिल्ली: सिक्किम में बड़ा राजनीतिक उलटफेर, SDF के 10 विधायक बीजेपी में शामिल

सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) के दस विधायक भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए. बीजेपी महासचिव राम माधव की अगुवाई में सभी विधायकों ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की.

नई दिल्ली: सिक्किम में बीजेपी को बड़ी कामयाबी मिली है. यहां सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट के 10 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं. खबरों के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग समेत पांच विधायकों को छोड़कर सभी विधायक बीजेपी में शामिल हो गए.

सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (SDF) के 10 विधायक बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और बीजेपी महासचिव राम माधव की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए. 10 विधायकों के बीजेपी में शामिल होने के बाद बीजेपी महासचिव राम माधव ने सहा कि सभी 10 विधायकों का स्वागत करता हूं. 10 विधायकों के पार्टी में शामिल होने के साथ ही अब सिक्किम में बीजेपी ने सरकार बनाने की कवायद शुरू कर दी है.

देश में सबसे लम्बे समय तक CM पद संभालने वाले राजनेताओं में शुमार पवन चामलिंग की पार्टी इसी साल लोकसभा चुनाव के साथ कराए गए विधानसभा चुनाव में 32 सीटों वाले राज्य में बहुमत हासिल नहीं कर पाई थी, और 15 विधायकों के साथ विपक्ष में बैठी थी. चुनाव में सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा को 17 सीटें हासिल हुई थीं, और प्रेम सिंह तमांग मुख्यमंत्री बने थे.

    Related posts

    Leave a Comment