उत्तर प्रदेश चुनावों के परिणाम गुजरात में भाजपा के लिए बड़ी ताकत है

आईडिया टीवी न्यूज:- आज एक बार फिर वरिष्ठ लेखक गांधी नगर अहमदाबाद से श्री रमेश भाई जोशी जी खास आईडिया टीवी न्यूज के दर्शकों के लिए गुजरात की राजनीति पर उत्तम लेख लेके आए है।

थोडे साल पहले की बात है खुद को हिंदु बताना या हिंदुत्व की बात करना अपने देश मे गुनाह और शर्म की बात थी ।
आज समय बदला है ।’ गर्व से कहो हम हिंदु है ‘ का सूत्र अक्सर हर हिंदु के मन की बात बन गई है ।
गुजरात मे 15 साल से और भारत मे साढे तीन साल से धीरे धीरे सब महसूस कर रहे है की हिंदु और हिंदुत्व की बात करना कोई गुनाह नहीं बल्कि गर्व की बात है ।
भारत मे हिंदुओ की 80 प्रतिशत बस्ती संप्रदाय और पंथ मे बंटी हुई थी वो आज एकजुट हुई है । एक छोटी सी बात है । देश का विभाजन होते मुस्लिमो ने अपने लिए अलग मुल्क पा लिया । उस समय पाकिस्तान मे नहीं गये मुस्लिम और उनकी पीढी आज भारत मे रह के अयोध्या मे जमीन का छोटा सा टुकड़ा हिंदुओ के आराध्य देव राम मंदिर के लिए देने को तैयार नहीं । यह कहाँ की और कैसी बिन सांप्रदायिकता ?

हिंदुओ का यह बदलाव भाजप सिवाय के बाकी पक्ष की समझ मे नहीं आ रहा है और इस लिए विपक्ष हिंदुओ से दूर जा रहा है ।

उत्तर प्रदेश लोकसभा मे 80 बैठक, विधानसभा मे 325 बैठक और ईकाई के चुनाव मे बड़ी जीत । यह दर्शाता है की हिंदुत्व की चली आंधी अब रुकने वाली नहीं है ।15 साल पहले गुजरात से चालु हुआ यह परिवर्तन उत्तर प्रदेश से होता हुआ पूरे देश मे फैल चुका है ।
गुजरात के चुनाव और परिणाम के बीच अब दो सप्ताह का समय रहा है । भाजप और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर दिखाई देती है कौन जीतेगा ?
उत्तर प्रदेश के ईकाई के परिणाम गुजरात भाजप के लिए अवसर प्रदान करने वाले बनेंगे । इसी का फायदा लेने गुजरात मे योगी जी का चुनाव प्रचार… अभियान बढ़ेगा । इस से चुनाव के नतीजे अवश्य प्रभावित होंगे ।

रही गुजरात मॉडल की बात । मोदी और बाद का भाजप का शासन सफल रहा है । गुजरात के लोग बाहर जाते है तो वहाँ का और बाहर के लोग गुजरात मे आते है तो यहाँ का विकास देख के है कहते है की सभी क्षेत्र मे गुजरात अन्य प्रदेश से आगे है ।
एक समझने की बात है गुजरात मे अकेली औरत आधी रात को सुरक्षित निकल सकती है इस से बड़ी क्या बात हो सकती है ? सालो पहले कर्फ्यू मे रहे गुजरात की युवा पीढी को आज कर्फ्यू क्या होता है उस का पता ही नहीं ।

*लोगो के बीच भाजप के लिए थोड़ा बहुत असंतोष जरुर है मगर बदलते हालात, उत्तर प्रदेश ईकाई के परिणाम भाजप को गुजरात मे सत्ता पर काबिज होने मददगार रहेंगे ।

आईडिया टीवी न्यूज: वरिष्ठ लेखक श्री रमेश भाई जोशी जी की कलम से।

    Related posts

    Leave a Comment