‘मम’ देखने पहुंचे पंकज त्रिपाठी

बॉलीवुड एक्टर पंकज त्रिपाठी डायरेक्टर आकाश मोहानी की शॉर्ट फिल्म ‘मम’ के लॉन्च पर पहुंचे. जहां उन्होंने फिल्म की तारीफों के पुल बांधे. एक्टर ने कहा कि ऐसी फिल्में समाज का आईना पेश करती हैं और इस तरह के सिनेमा को बढ़ावा देने की जरूरत है.

फिल्म देखने के बाद पंकज त्रिपाठी ने कहा, इसकी खूबसूरती, मासूमियत और असलियत से दिखाए गए जुड़ाव ने मुझे हैरान कर दिया है. मैं उम्मीद करता हूं कि यह फिल्म उस गांव के लोगों तक भी पहुंचे जहां ये घटना घटी है. इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों को देखना चाहिए.

पंकज त्रिपाठी ने कहा कि ऐसे संवेदनशील मुद्दों पर और ज्यादा फिल्में बननी चाहिए. वह बोले, मैं हमेशा से कहता रहा हूं कि सिनेमा सिर्फ मनोरंजन का माध्यम नहीं है, बल्कि सामाजिक मुद्दों को भी हमारी फिल्मों में बराबर जगह मिलती रहनी चाहिए. इतना ही नहीं, जब आप इस तरह का सिनेमा देखते हैं तो इंसान के रूप में आप और निखरते हैं, बेहतर बनते हैं.

उन्होंने आगे कहा, यही वजह है कि इस तरह की फिल्मों को सरकारी मान्यता मिलनी चाहिए और इन्हें गांवों और दूरदराज इलाकों में आवश्यक रूप से दिखाया जाना चाहिए. ताकि लड़कियों के प्रति लोगों के नजरिये में बदलाव आये और वे लड़कियों को बोझ न मानें.

जब पंकज त्रिपाठी से पूछा गया कि क्या ‘मम’ लोगों की मानसिकता को बदलने‌ में कामयाब होगी. तो उन्होंने‌ कहा, बिल्कुल. अगर कोई शख्स यह मूवी देखता है और मुद्दे के बारे में सोचता है तो यह एक बड़ी उपलब्धि होगी.

बता दें, कई फेस्टिवल में इसकी स्क्रीनिंग हुई है. जिसके बाद कई लोगों ने कहा, यह एक शॉर्ट फिल्म नहीं है, बल्कि सिनेमा है. फिल्म का साउंड डिजाइन और संगीत एक मजबूत पक्ष है. सुबीर दास ने साउंड डिजाइन के जरिये संदेश प्रभावी ढंग से पहुंचाने के लिए प्रयास किया गया है.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts