विराट कोहली की पत्नी का है अयोध्या से ताल्लुक

नई दिल्ली: विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी की खबर कंफर्म हो गई है. अब दुनिया की मोस्ट एलिजिबल बैचलर जोड़ी पति-पत्नी बन गए हैं. मीडिया से लेकर सोशल मीडिया पर इस शादी की चर्चा हो रही है. भले ही ये दोनों लंबे समय से पब्लिक लाइफ में हैं, लेकिन शादी की खबर आते ही एक बार फिर से लोग सर्च ईंजन Google के जरिए विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के बारे में जानकारियां जुटा रहे हैं. हालांकि सर्च के मामले में अनुष्का विराट पर भारी पड़ रही हैं. तो आइए हम भी देश की सबसे चर्चित नई नवेली दुल्हन की जिंदगी से जुड़े 10 किस्से आपको बता रहे हैं.

1. बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान की फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ से एंट्री करने वाली अनुष्का शर्मा यूं मुंबई में रहती हैं, लेकिन आपको जानकार ताज्जुब होगा कि उनका जन्म उत्तर प्रदेश के फैजाबाद जिले के अयोध्या में एक मई 1988 को हुआ था.

2. अनुष्का शर्मा के पिता कर्नल अजय कुमार शर्मा फौजी रह चुके हैं, वहीं मां आशिमा शर्मा हाऊस वाइफ हैं. पिता का नौकरी में तबादले के चलते अनुष्का होश संभालने से पहले ही परिवार के साथ बेंगलुरु में रहने चली गई थीं.

3. अनुष्का शर्मा के बड़े भाई कर्णेश मर्चेंट नेवी में जॉब करते हैं.

4. अनुष्का की स्कूली पढ़ाई बेंगलुरु के आर्मी स्कूल में हुई थी. वहीं कॉलेज की पढ़ाई माउंट कार्मेल कॉलेज से हुई.

5. मॉडलिंग के चलते अनुष्का अपनी पढ़ाई को निरंतर जारी नहीं रख पाईं. हालांकि उन्होंने पत्राचार (Correspondence) से इकोनॉमिक्स (अर्थशास्त्र) में ग्रेजुएशन किया है.

6. अनुष्का शर्मा ने साल 2008 में फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ से बॉलीवुड में एंट्री की थीं, उनके अपोजिट शाहरुख खान थे.

7. फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ से अनुष्का शर्मा ने बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया.

8. विराट कोहली के जिंदगी में आने से पहले अनुष्का शर्मा का जोहेब यूसुफ से अफेयर की खबरें सुर्खियां बनती रही हैं. जोहेब रैंप मॉडल हैं और दोनों की मुलाकात बेंगलुरु में उस समय हुई थी जब अनुष्का भी मॉडलिंग करती थीं.

9. अनुष्का शर्मा और विराट कोहली एक विज्ञापन की शूटिंग के दौरान एक दूसरे के करीब आए.

10. अनुष्का शर्मा उत्तराखंड के अनंत बाबा को अपना गुरु मानती हैं, वह उन्हीं से सलाह लेकर जीवन के कई फैसले लेती हैं.

    Related posts

    Leave a Comment