एसयूवी ब्रीजा की कामयाबी के बाद एक और एसयूवी को लॉन्च कर सकती है मारुति

नई दिल्ली : एसयूवी के शौकीन लोगों के लिए खुशखबरी. देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति एसयूवी ब्रीजा (BREZZA) की कामयाबी के बाद एक और कॉम्पैक्ट एसयूवी को भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है. मीडिया रिपोटर्स के मुताबिक कंपनी जल्द ही देश में कॉम्पैक्ट SUV जिम्नी (JIMNY) को लॉन्च कर सकती है. सूत्रों का यह भी कहना है कि इंडियन मार्केट से पहले मारुति की इस एसयूवी को जिनेवा मोटर शो-2018 में पेश किया जा सकता है. कंपनी की तरफ से इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है. फिर भी लॉन्च से पहले ही इसकी इंफारमेशन लीक हो गई है.

फर्स्ट लुक में मारुति की एसयूवी कार जिम्नी (JIMNY) का डिजाइन काफी दमदार लग रहा है. इसमें आगे की तरफ सर्कुलर हेडलैंप और साइड में चौड़े व्हील वाले आर्च दिए गए हैं. फोटो में साफ दिखाई दे रहा है कि जिम्नी के रेग्युलर मॉडल में 3 डोर हैं. लीक हुई जानकारी के अनुसार नई जिम्नी में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है. जिम्नी में 6 सीट होने की उम्मीद की जा रही है.

मारुति जिम्नी में 1.0 लीटर बूस्टरजेट टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का विकल्प भी दिया जा सकता है. जिम्नी के पुराने मॉडल की बात करें तो इसमें 1.3 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया था. जिम्नी के पुराने इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल और 4-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया था. हालांकि अभी तक यह जानकारी सामने नहीं आई कि नई जिम्नी में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन होगा या मैन्युअल.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts