जेट एयरवेज से यात्रा करने वाले पढ़ लें खबर, आपके किराए से जुड़ा है मामला

नई दिल्ली: दिल्ली से भोपाल यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए जेट एयरवेज तोहफा लेकर आई है. 6 जनवरी से दिल्ली-भोपाल की सुबह और शाम की फ्लाइट्स को अब एटीआर की जगह बोइंग विमान का इस्तेमाल होगा. हालांकि, फ्लाइट्स के समय में कोई खास बदलाव नहीं होगा. बोइंग के संचालन से दोनों फ्लाइट में 100-100 सीटें बढ़ जाएंगी. खास बात यह है कि सीट बढ़ने के साथ ही किराए में भी 20 से 30 फीसदी तक की कटौती की जाएगी. जेट अभी 68-68 सीटर एटीआर के जरिए फ्लाइट्स का संचालन कर रहा है. इनकी जगह 168-168 सीटर बोइंग लगाए जा रहे हैं.

जेट की दिल्ली से भोपाल जाने वाली मॉर्निंग फ्लाइट सुबह 7:20 बजे भोपाल आएगी. यह फ्लाइट सुबह 7:50 बजे ही भोपाल से दिल्ली रवाना हो जाएगी. जेट की शाम वाली फ्लाइट 5:45 पर आती है. शाम 6:10 पर दिल्ली के लिए रवाना होती है. 6 जनवरी से यह रात 8:10 बजे भोपाल आएगी. रात 8:40 बजे दिल्ली के लिए रवाना होगी.

एयर अमन के एमडी सुनील नोतानी के अनुसार एयरलाइंस अपने किराए में डिमांड व सप्लाई के आधार पर कमी व बढ़ोतरी करती हैं. जेट की जब दो फ्लाइट में 100-100 सीटें बढ़ जाएंगी, तो किराए में कम से कम 20 व अधिकतम 30 फीसदी तक की कमी आ जाएगी. वर्तमान में एटीआर से दिल्ली का किराया 4 से 12 हजार रुपए तक लग रहा है. यदि किराए में 20 फीसदी ही कमी आई तो यह 3200 से लेकर 9600 तक पहुंच जाएगा.

कुछ समय पहले ही जेट एयरवेज ने शाम फ्लाइट की लगातार लेटलतीफी से परेशान होकर भोपाल से दिल्ली के बीच बोइंग की जगह एटीआर से फ्लाइट्स का संचालन शुरू किया था. कंपनी ने बोइंग को विदेशी फ्लाइट्स में लगा दिया था. अब नए साल पर विदेशों से आने वाला एयर ट्रैफिक कम हो गया है. इसलिए जेट ने फिर से दिल्ली की सुबह व शाम की फ्लाइट्स को बोइंग से ऑपरेट करने की तैयारी की है.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts