2.15 रुपए प्रतिकिलो तक हुई सस्ती सीएनसी दिल्‍ली-एनसीआर में

सीएनजी वाहन चालकों के लिए खुशखबरी है। आइजीएल ने दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी के दाम घटाए हैं, जो आज (3 अक्टूबर, 2019) गुरुवार सुबह से लागू हो गए हैं। राजधानी दिल्ली में सीएनजी 1.90 रुपए प्रति किलो वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा व गाजियाबाद में 2.15 रुपए प्रतिकिलो सस्ती हुई है।

नई दिल्ली। सीएनजी वाहन चालकों के लिए खुशखबरी है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आइजीएल) ने दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी के दाम घटाए हैं, जो आज (3 अक्टूबर, 2019) गुरुवार सुबह से लागू हो गए हैं। राजधानी दिल्ली में सीएनजी 1.90 रुपए प्रति किलो वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा व गाजियाबाद में 2.15 रुपए प्रतिकिलो सस्ती हुई है।

घटे हुए दाम के मुताबिक, अब राजधानी दिल्ली में सीएनजी 45.20 रुपए प्रति किलो जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 51.35 रुपए प्रति किलो की दर से मिलेगी। नए दाम आज (3 अक्टूबर, 2019) की सुबह 6 बजे से लागू हो गए हैं। इसके अलावा रात 12 बजे से सुबह 6 बजे के बीच दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद के कुछ चुनिंदा सीएनजी स्टेशनों से गैस भरवाने पर 1 रुपए प्रति किलो का अतिरिक्त डिस्काउंट भी ग्राहकों को मिलेगा।

कैश बैक स्कीम की घोषणा

ऑफ पीक आवर्स में आईजीएल के स्मार्ट कार्ड द्वारा सीएनजी भरवाने पर एक नई कैश बैक स्कीम की भी घोषणा की गई है। इसके तहत सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे के बीच और रात 12 बजे से सुबह 6 बजे के बीच आईजीएल के स्मार्ट कार्ड के जरिए सीएनजी भरवाने पर ग्राहकों को प्रति किलो 50 पैसे स्पेशल कैशबैक दिया जाएगा।

इससे पहले सितंबर में दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी के दाम में इजाफा देखने को मिला था। आइजीएल ने बताया कि घरेलू उत्पादन की लागत कम होने का लाभ ग्राहकों को दिया जा रहा है। केंद्र सरकार द्वारा घरेलू स्तर पर उत्पादित होने वाली नैचुरल गैस के दाम घटाने की घोषणा किए जाने के बाद आईजीएल ने यह कदम उठाया है।

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment