चेन्नई: वेश्टी’ में दिखे पीएम मोदी, क्षेत्रीय दलों ने की प्रशंसा

पीएमके (PMK) के संस्थापक एस रामदास (S. Ramadoss) ने कहा कि प्रधानमंत्री को तमिलों के पारंपरिक परिधान वेश्टी (Veshti) में देखना हर्ष का विषय है.

चेन्नई. चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) दो दिन की भारत यात्रा पर शुक्रवार को महाबलीपुरम पहुंचे जहां उनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से अनौपचारिक मुलाकात हुई. महाबलीपुरम में चीन के राष्ट्रपति के स्वागत के लिए पीएम मोदी तमिलनाडु की पारंपरिक वेशभूषा ‘वेश्टी’ (धोती) में नजर आए. पीएम के इस अंदाज की प्रशंसा पीएमके (PMK) सहित अन्य क्षेत्रीय दलों ने भी की.

जिनपिंग से पहले ही हेलीकॉप्टर के जरिए महाबलीपुरम पहुंचे मोदी ने चीनी राष्ट्राध्यक्ष का स्वागत अर्जुन तपोस्थली स्मारक के पास किया. इस मौके पर उन्होंने तमिलनाडु की पारंपरिक ‘करायी वेश्टी’ (हरे रंग के किनारे वाली धोती), अंगवस्त्रम और आधे बाजू की सफेद कमीज पहनी थी. इस मौके पर चीन के राष्ट्रपति ने पूरे बाजू की कमीज और काले रंग का पैंट पहना था.

एस रामदास ने बताया हर्ष का विषय
पीएमके के संस्थापक एस रामदास ने कहा कि प्रधानमंत्री को तमिलों के पारंपरिक परिधान वेष्टि में देखना हर्ष का विषय है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘दुनिया को तमिल संस्कृति को जानने दो.’

कर्नाटक के मंत्री बोले- पीएम ने किया संस्कृति और परंपरा का सम्मान
कर्नाटक के संस्कृति और पर्यटन मंत्री सीटी रवि ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां की संस्कृति और परंपरा का सम्मान किया है. वह तमिल लोगों की वेशभूषा में टहलते हुए बहुत ही सहज दिख रहे थे.

बाद में मोदी, चीनी राष्ट्रपति से बातचीत करते हुए रथ स्मारक गए और उन्होंने विदेशी मेहमान को नारियल पानी पीने को दिया. दोनों ने इसके स्वास्थ्य लाभ को देखते इसे हुए पिया.

इससे पहले चिनफिंग का स्वागत तमिलनाडु के लोक नर्तकों और भरतनाट्यम कलाकारों ने सांस्कृति कार्यक्रम की प्रस्तुति देकर किया. रास्ते में कतारबद्ध खड़े बच्चों ने भारत-चीन के झंडों को हाथ में लेकर उनका अभिवादन किया.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts