गुजरात : 3 दिन में 5 करोड़ की शराब जब्त

गुजरात में लंबे समय से शराब पर पाबंदी है, लेकिन यहां चल रहे विधानसभा चुनाव के दौरान शराब के इस्तेमाल की कलई खुल गई है. पिछले तीन दिन के अंदर राजस्थान से गुजरात जा रही 5 करोड़ रुपये की शराब पकड़ी गई है.

गुजरात जा रही यह शराब राजस्थान में बांसवाड़ा, डूंगरपुर, सिरोही, बाड़मेर और धौलपुर में पकड़ी गई. पुलिस ने बताया कि बीते तीन दिनों के भीतर जब्त की गई शराब की कीमत पांच करोड़ रुपये से ज्यादा है.

गौरतलब है कि 14 दिसंबर को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण का मतदान होना है. जब्त की शराब से साफ हो गया है कि दूसरे चरण के मतदान से पहले वोटरों को लुभाने के लिए शराब का जखीरा गुजरात पहुंचाया जा रहा है.

राजस्थान की धौलपुर पुलिस ने NH-3 पर देर रात नाकाबंदी कर शराब से भरे हुए दो ट्रक पकड़े. पुलिस ने दोनों ट्रकों से करीब 2 करोड़ रुपये की शराब की 2.5 हजार पेटियां जब्त की हैं. ये जब्त की गई शराब हिमाचल प्रदेश और पंजाब में बनी हुई है.

गौरतलब है कि गुजरात में अवैध तरीके से शराब की आपूर्ति करने के लिए उदयपुर और सिरोही से होकर गुजरने वाला मार्ग हमेशा से शराब माफियाओं का पसंदीदा रहा है. लेकिन गुजरात चुनाव के मद्देनजर इस रूट पर कड़ी नाकेबंदी की गई है, जिसके चलते आए दिन शराब जब्त हो रहे हैं.

पुलिस के मुताबिक हिमाचल प्रदेश और पंजाब में निर्मित विभिन्न ब्रांड की शराब तस्करी कर गुजरात चुनाव के लिए जा रही थी. यह कार्यवाही धौलपुर पुलिस की अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है.

जिला पुलीस अधीक्षक राजेश सिंह ने बताया कि देर रात मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ ट्रक उत्तर प्रदेश से धौलपुर रूट पर आ रहे हैं, जिनमें अवैध शराब भरी हुई हैं. सूचना मिलते ही हमने NH-3 पर सुबह 3 से 3.30 बजे के करीब नाकेबंदी करवा दी.

उन्होंने बताया कि पहले एक ट्रक पकड़ा गया और उसके 15-20 मिनट बाद ही अवैध शराब ले जा रहा दूसरा ट्रक भी पकड़ लिया गया. दोनों ट्रकों में भारी मात्रा में अवैध शराब भरी हुई थी. एक ड्राइवर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही हैं, जबकि एक ड्राइवर ट्रक छोड़ कर भाग गया. उन्होंने बताया कि फरार ड्राइवर की भी तलाश की जा रही है.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts