राम रहीम के समधी ने जेड प्लस सिक्योरिटी का किया दुरुपयोग!

पंचकूला हिंसा मामले की जांच कर रही हरियाणा पुलिस की एसआईटी ने राम रहीम के समधी और और मोड़ (भटिंडा) के पूर्व कांग्रेस विधायक हरमिंदर सिंह जस्सी पर शिकंजा कस दिया है. जस्सी पर आरोप है कि उसने 25 अगस्त को अपनी सुरक्षा में तैनात पंजाब पुलिस के कर्मचारियों को राम रहीम के हवाले कर दिया और खुद भी चंडीगढ़ में मौजूद थे.

आईजी लॉ एंड ऑर्डर एएस चावला ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि पंजाब पुलिस ने बाक़ायदा पत्र लिखा है कि पुलिसकर्मी जस्सी के साथ भेजे थे और उनके पास हथियार भी थे. पंचकूला पुलिस की एसआईटी अब हरमिंदर सिंह जस्सी से पूछताछ करके पंचकूला हिंसा में उसकी हिंसा में उसकी भूमिका को उजागर करना चाहती है.

पंचकूला पुलिस ने हरमिंदर सिंह जस्सी को पुलिस जांच में शामिल होने को समन भेजा है. जस्सी को इससे पहले भी समन भेजा गया था, लेकिन उसने पारिवारिक कारणों का हवाला देकर पेशी से छूट ले ली थी. यह पहली बार नहीं है जब हरमिंदर सिंह जस्सी पर अपनी सुरक्षा का दुरुपयोग करने का आरोप लगा है. इससे पहले भी उन पर कई आरोप लग चुके हैं.

 जस्सी पर आरोप है कि उसने हनीप्रीत इंसान को न केवल डेरा से बाहर निकलने में मदद की बल्कि कई दिनों तक अपने सुरक्षाकर्मी उसकी सुरक्षा में भेजें जो कि गैरकानूनी था. हरमिंदर सिंह जस्सी गुरमीत राम रहीम के बेटे जसमीत सिंह इंसान के ससुर हैं. वह पिछले साल भटिंडा के मोड मंडी से विधानसभा चुनाव हार गए थे.

पुलिस ने अब उनको दूसरी बार समन जारी कर आज बुधवार को एसआईटी के सामने पेश होने के लिए कहा है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक यदि जस्सी जांच में शामिल नहीं हुए और पंचकूला हिंसा मामले मे उनकी भूमिका नजर आई तो उनको गिरफ्तार भी किया जा सकता है. एसआईटी अधिकारी ने बताया कि जांच और पूछताछ जारी है

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts