गहलोत कैबिनेट की पहली बैठक पर नजर

प्रदेश में कांग्रेस सरकार के आते ही पुरानी सरकार के फैसलों की समीक्षा और उनमें बदलाव की कवायद शुरू हो गई है. कांग्रेस की गहलोत सरकार के कैबिनेट की शनिवार को पहली बैठक है, लिहाजा सभी समाचार-पत्रों ने इसे प्रमुखता से लिया है.

दैनिक भास्कर ने अपना लीड समाचार ही कांग्रेस सरकार की ओर से पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार के फैसलों को बदलने वाले बयान को बनाया है. समाचार-पत्र ने अब पर्यटकों का ‘पधारो म्हारे देश’ से ही होगा स्वागत, स्कूल यूनिफॉर्म भी बदलेगी शीर्षक से प्रकाशित समाचार में शिक्षा मंत्री और पर्यटन मंत्री के फैसलों का प्रमुखता से पाठकों के सामने रखा है. वहीं कर्ज माफी के ड्राफ्ट पर सीएम अशोक गहलोत की देर रात तक अधिकारियों से चर्चा को भी केन्द्र बिन्दु में रखा. प्रदेश में पड़ रही कड़ाके की सर्दी पर भी अखबार ने फोकस किया है.
Register Your Domains Hassle-Free with Namecheap starting at $3.98/year
राजस्थान पत्रिका समाचार-पत्र ने केन्द्रीय कैबिनेट की बैठक के अहम फैसले ‘अब बच्चों से संगीन यौन अपराध पर फांसी, बदलेगा पोक्सो कानून’ को प्राथमिकता में रखते हुए गहलोत कैबिनेट में मंत्री पद से वंचित रहे कांग्रेस के पांच वरिष्ठ नेताओं में से विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव पर टिप्पणी की है. अखबार का कहना है कि कांग्रेस के ये पांच दिग्गज इसकी काबिलियत रखते हैं, लेकिन इनमें से किसी एक का चुनाव करना कांग्रेस के लिए टेढ़ी खीर होगा.

 

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts