मायावती ने कहा- बीजेपी की गलत नीतियां बनीं हार की वजह, कांग्रेस 2019 में इस जीत को भुनाएगी

छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बीएसपी की सीटों में दोगुना इजाफा हुआ है और इस प्रदर्शन के बाद यूपी में गठबंधन बीएसपी की शर्तों पर होना तय माना जा रहा है. अखिलेश यादव पहले ही ये कह चुके हैं कि वो कुछ कदम पीछे हटने को तैयार हैं.

लखनऊ: पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में बहुमत आने और बीजेपी के खराब प्रदर्शन पर बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने प्रेस कांफ्रेंस की. उन्होंने कहा कि जनता बीजेपी सरकार की गलत नीतियों और कार्यप्रणाली से इतनी दुखी हो गई थी किर उसे दोबारा सत्ता में आने नहीं देना चाहती थी. इसलिए नहीं चाहते हुए भी जनता ने कांग्रेस को बीजेपी के खिलाफ मजबूत विकल्प के रूप में चुना. उन्होंने कहा कि कांग्रेस 2019 के लोकसभा चुनाव में इस जीत को भुनाने की पूरी कोशिश करेगी इसमें कोई शक नहीं है.

 

छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बीएसपी की सीटों में दोगुना इजाफा हुआ है और इस प्रदर्शन के बाद यूपी में गठबंधन बीएसपी की शर्तों पर होना तय माना जा रहा है.

 

बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी जाति की राजनीति करती है.

 

बता दें कि मायावती ने मध्य प्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान किया है. मायावती ने साफ़ कहा कि उनका ये फ़ैसला पीएम नरेंद्र मोदी की भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को रोकने से जुड़ा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी को रोकने के लिए उनकी पार्टी हर संभव कदम उठाने को तैयार है. मायावती के इस एलान के साथ ये भी साफ़ हो गया कि 2019 आम चुनावों में गठबंधन की सूरत कैसी होगी.

 

बात करें आने वाले लोकसभा चुनावों में महागठबंधन की तो बीते दिनों उन्होंने साफ किया था कि गठबंधन तभी संभव है जब सम्मानजनक सीटें मिलें. मायावती के इस बयान पर अखिलेश ने तुरंत जवाब दिया था और यहां तक कह दिया था कि वो कुछ कदम पीछे हटने को तैयार हैं. इसके साथ ही अखिलेश ने ये भी कहा था कि कांग्रेस को दिल बड़ा रखना चाहिए.

बीएसपी की चुनावी रणनीति सबसे अलग और गुप्त होती है
लोकसभा चुनाव की तैयारियों में सभी पार्टिया रणनीति बनाने में जुटी हैं. लेकिन बीएसपी की चुनावी रणनीति सबसे अलग और गुप्त होती है. इस पार्टी में बोलने का अधिकार सिर्फ बीएसपी सुप्रीमो मायावती के पास है. बीएसपी के जिलाध्यक्ष, कोऑर्डिनेटर कुछ भी खुल कर नहीं बोलते हैं. लेकिन बीएसपी के खेमे से यह बात सामने आई है कि सर्व समाज का निचला तबका अब बीएसपी का वोटर बनेगा.

 

लोकसभा चुनाव में पहली बार मतदाता बनने वालों पर बीएसपी की नजर
युवाओं को बीएसपी में शामिल किया जाएगा. उनके पार्टी में जिम्मेदारी वाले पद भी दिए जाएंगे. इसके साथ ही सर्व समाज के निचले तबके के उन युवाओं पर भी नजर है जो लोकसभा चुनाव में पहली बार मतदाता बनेंगे. इस काम के लिए जमीनी स्तर पर कार्य शुरू कर दिया गया है. बीएसपी के कार्यकर्ता गांव-गांव और शहर में ऐसे परिवारों से संपर्क कर रहे हैं. बीएसपी के सभी कार्यकर्ताओं को को एक दिन में लगभग 100 परिवारों से संपर्क करने का टारगेट दिया गया है.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts