महाराष्ट्र-भारी बारिश का कोहराम दीवार गिरने से 13 की मौत, पुणे में भी 6 मजदूरों की मौत

मुंबई में बारिश ने एक बार फिर बदइंतजामी की पोल खोल दी है. कई इलाकों में भारी जलजमाव की स्थिति है. दक्षिण-मध्य मुंबई में सबसे ज्यादा बारिश हुई है. जुहू एयरपोर्ट के रनवे पर इतना पानी भर गया है कि मछलियां तैरने लगीं.

मुंबई: महाराष्ट्र में भारी बारिश का कहर जारी है. राजधानी मुंबई में के कई इलाकों में पानी भर गया है. इस बीच मुंबई के मलाड से दुखद खबर आई है. मलाड में एक कंपाउंड की दीवार गिरने से 13 लोगों की मौत हो गई है वहीं 13 लोग घायल बताए जा रहे हैं. ये सभी 12 लोग पास की ही झुग्गियों के रहने वाले थे. एनडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद है और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. अभी ये जानकारी नहीं मिल पाई है कि मरने वाले लोग मजदूर थे या पहले से वहां पर रह रहे थे.

पुणे में दीवार गिरने से यूपी के 6 मजदूरों की मौत
वहीं दूसरी घटना मुंबई के पास पुणे में की है. यहां आधी रात को दीवार गिरने से छह मजदूरों के मारे जाने की खबर है. ये हादसा पुणे के कात्रज इलाके में हुआ है. बीती रात भारी बारिश की वजह से अचानक सिंहगढ़ कॉलेज की दीवार झुग्गियों पर पलट गई जिससे दर्जनों मजदूर इसकी चपेट में आ गए. रात एक बजे से ही दमकल विभाग और एनडीआएफ की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है. बारिश बचाव अभियान में परेशानी भी हो रही है.

मलबे से अब तक नौ मजदूरों को बाहर निकाला गया है, कई और के दबे होने की आशंका है. ये सभी यूपी के रहनेवाले हैं. शनिवार को भी पुणे में कोंढवा इलाके में एक रिहायशी सोसायटी की दीवार गिर गई थी. इस घटना में 15 मजदूरों की मौत हो गई थी.

पुणे में तीन दिन के अंदर दूसरी घटना
पुणे में भारी बारिश के बाद तीन दिन के अंदर दीवार गिरने की ये दूसरी घटना है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कोंढवा की घटना की जांच आदेश दिए थे. इस घटना की जांच अभी पूरी भी नहीं हो पाई थी कि पुणे में ही दीवार गिरने की ये दूसरी घटना हो गई है.

    Related posts

    Leave a Comment