सुषमा स्वराज ने कहा है कि भारत बच्चे के माता-पिता को वीजा देने के लिए तैयार

नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि भारत उस 12 साल के बच्चे के माता-पिता को वीजा देने के लिए तैयार है जिसके बारे में माना जा रहा है कि वह पाकिस्तान का है. बीएसएफ ने इस साल मई महीने में इस लड़के को हिरासत में लिया था और उसे फरीदकोट के एक निगरानी घर में रखा गया था. ट्वीट की एक श्रृंखला में मंत्री ने कहा कि भारत, पाकिस्तान द्वारा लड़के की नागरिकता की पुष्टि के इंतजार में है.

 

पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार की एक प्रतिक्रिया ने सुषमा का ध्यान खींचा था.तरार ने कहा था कि पाकिस्तान के सियालकोट के पासुर क्षेत्र से हम्माद हसन कुछ महीने पहले लापता हुआ है. सुषमा ने कहा,’ फरीदकोट के निगरानी घर में करीब 12 साल का एक बच्चा है. मई 2017 में बीएसएफ ने उसे हिरासत में लिया था. नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि भारत उस 12 साल के बच्चे के माता-पिता को वीजा देने के लिए तैयार है जिसके बारे में माना जा रहा है कि वह पाकिस्तान का है. बीएसएफ ने इस साल मई महीने में इस लड़के को हिरासत में लिया था और उसे फरीदकोट के एक निगरानी घर में रखा गया था. ट्वीट की एक श्रृंखला में मंत्री ने कहा कि भारत, पाकिस्तान द्वारा लड़के की नागरिकता की पुष्टि के इंतजार में है.

 

पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार की एक प्रतिक्रिया ने सुषमा का ध्यान खींचा था.तरार ने कहा था कि पाकिस्तान के सियालकोट के पासुर क्षेत्र से हम्माद हसन कुछ महीने पहले लापता हुआ है. सुषमा ने कहा,’ फरीदकोट के निगरानी घर में करीब 12 साल का एक बच्चा है. मई 2017 में बीएसएफ ने उसे हिरासत में लिया था. हम पाकिस्तान की तरफ से उसकी नागरिकता पुष्टि करने का इंतजार कर रहे हैं. ‘ उन्होंने आगे कहा, ‘मेरी जानकारी यह कहती है कि मास्टर हम्माद हसन साल 2013 से लापता है और नाबालिग हमारे पास साल 2017 से है.’ मंत्री ने कहा कि अगर लड़के के माता-पिता को लगता है कि वह उनका बेटा है तो भारत उन्हें वीजा देने के लिए तैयार है और वह भारत आकर बच्चे से मिल सकते हैं.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts