नई दिल्‍ली: लोकसभा बुरे फसे आज़म खान आपत्तिजनक बयान पर हंगामा

स्‍पीकर ओम बिरला ने कहा कि आजम खान को मर्यादा में रहकर बात करनी चाहिए. ये बात करने का सही तरीका नहीं है. रमा देवी ने भी आजम के बयान पर आपत्ति जताई

नई दिल्‍ली: लोकसभा में आजम खान के स्‍पीकर की चेयर पर आसीन बीजेपी की नेता रमा देवी के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा के इस्‍तेमाल पर हंगामा मच गया. स्‍पीकर ओम बिरला ने कहा कि आजम खान को मर्यादा में रहकर बात करनी चाहिए. ये बात करने का सही तरीका नहीं है. रमा देवी ने भी आजम के बयान पर आपत्ति जताई. इस पर आजम खान ने कहा कि मेरा लंबा सार्वजनिक जीवन रहा है. यदि मेरी भाषा असंवैधानिक है तो मैं अपने लोकसभा की सदस्‍यता से इस्‍तीफा देने को तैयार हूं. सपा नेता अखिलेश यादव ने उनका बचाव करते हुए कहा कि आजम खान की भावनाएं खराब नहीं हैं. आजम खान ने कहा रमा देवी मेरी बहन जैसी हैं.

दरअसल जब रमा देवी स्‍पीकर की चेयर पर आसीन थी तो आजम खान ने कहा, ”आप मुझे इतनी अच्‍छी लगती हैं कि मेरा मन करता है कि आपकी आंखों में आंखें डालें रहूं.” बीजेपी ने इस बयान पर आजम से माफी मांगने को कहा. कैबिनेट मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आजम खान को माफी मांगनी चाहिए.

सदन में हंगामा
दरअसल जब आज़म खान सदन में बोल रहे थे तो उन्‍होंने एक शेर पढ़ा, ”तू इधर-उधर की न बात कर, ये बता की ये काफिला क्यों लुटा? इस पर स्‍पीकर की चेयर पर आसीन रमा देवी ने कहा कि आप भी इधर देखकर बात करिये. इस पर आजम ने यह आपत्तिजनक बात कही.
स्पीकर रमा देवी ने आपत्ति जताते हुए कहा कि मैं आपकी छोटी बहन जैसी हूं. ये बोलने का तरीका नहीं है. आजम खान ने कहा कि आप बहुत प्‍यारी हैं. मेरी प्‍यारी बहन हैं आप.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts