मुंबई: समाचार चैनल एनडीटीवी के संस्थापक प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय को मुंबई हवाई अड्डे पर विदेश जाने से रोका

मुंबई: भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे एनडीटीवी के संस्थापक प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय को शुक्रवार को मुंबई हवाई अड्डे पर रोक लिया गया. वे वहां से विदेश के लिए प्रस्थान करने वाले थे. एनडीटीवी ने इस बारे में एक बयान में कहा कि इन दोनों को ” सीबीआई द्वारा दो साल पहले चालू किए गए भ्रष्टाचार के एक फर्जी और निराधार मामले के आधार पर रोका गया है. ”

कंपनी ने यह नहीं बताया है कि दोनों कहां जा रहे थे. हालांकि उसने बताया कि दोनों विदेश यात्रा से 16 अगस्त को लौटने वाले थे. कंपनी ने कहा , “मीडिया कंपनी मालिकों पर छापे और आज की यह कार्रवाई मीडियावालों के लिए चेतावनी है कि वे हां में हां मिलाएं नहीं तो कार्रवाई झेलें. ” हालांकि कंपनी ने यह नहीं बताया है कि वे किस कारण से विदेश जा रहे थे. फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि किस प्रवर्तन एजेंसी ने रॉय दम्पति के खिलाफ यह कार्रवाई की है. मुंबई हवाई अड्डे के प्रवक्ता से इस घटना पर टिप्पणी के लिए तत्काल संपर्क नहीं किया जा सका.

कथित बैंक धोखाधड़़ी मामले में दो साल पहले एनडीटीवी के मालिक रॉय के ठिकानों पर केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने छापेमारी की थी. इससे पहले , दिवाला प्रक्रिया से गुजर रही एयरलाइन कंपनी के प्रवर्तक नरेश गोयल और उनकी पत्नी को विदेश जाने से रोका दिया गया था. प्रवर्तन निदेशालय के उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज करने के बाद यह कार्रवाई की गई थी.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts