मुंबई: आयुष्मान खुराना सिर्फ ऐसी फिल्में देना चाहता था

आयुष्मान खुराना ‘आर्टिकल 15’ और ‘ड्रीम गर्ल’ के बाद अब गंजापन पर बनी फिल्म ‘बाला’ में नज़र आने वाले हैं. अपने विषय की वजह से ये फिल्म काफी चर्चा में है.

मुंबई: अपनी डेब्यू फिल्म ‘विकी डोनर’ से लेकर हालिया रिलीज ‘आर्टिकल 15’ तक, अभिनेता आयुष्मान खुराना सालों से दर्शकों का मनोरंजन करते हुए उन्हें अपनी फिल्मों के माध्यम से सामाजिक संदेश देते रहे हैं. उनकी अगली फिल्म ‘बाला’ है और अब एक बार फिर से आयुष्मान एक ऐसे मुद्दे को उठाने के लिए तैयार हैं, जो समाजिक रूप से प्रासंगिक तो है, लेकिन जिस पर कभी चर्चा नहीं हुई है और वह है पुरुषों में वक्त से पहले गंजापन.

फिल्में और स्क्रिप्ट्स को चुनने की अपनी तकनीक के बारे में आयुष्मान ने कहा, “आर्टिकल 15′ में असमानता पर एक बहस की शुरुआत करने से लेकर ‘ड्रीम गर्ल’ के माध्यम से समाज में जेंडर फ्लूडिटी को उजागर करना और अब ‘बाला’ के माध्यम से पुरुषों में वक्त से पहले गंजापन के विषय पर चर्चा करना, मैंने हमेशा से ऐसी फिल्में देने की उम्मीद की है, जो समाज और समुदायों के बीच चर्चा की शुरुआत करे. मेरे लिए, यही सिनेमा का सही अर्थ है.”

आयुष्मान ने आगे कहा, “लोगों का भरपूर मनोरंजन करने के साथ-साथ एक संदेश देने की भी आवश्यकता है, लोगों को सोचने पर मजबूर करने और एक विचार को साथ ले जाने की भी आवश्यकता है. मेरा सिनेमाई सफर हमेशा से ऐसा ही रहा है और आगे भी ऐसा ही रहेगा.”

अमर कौशिक द्वारा निर्देशित फिल्म ‘बाला’ में भूमि पेडणेकर और यामी गौतम भी हैं. यह फिल्म सात नवंबर को रिलीज होगी.

    ssss

    One Thought to “मुंबई: आयुष्मान खुराना सिर्फ ऐसी फिल्में देना चाहता था”

    Leave a Comment

    Related posts