नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र के जन्मदिन पर नमो एप अपडेट

नमो एप अपग्रेडेशन के बाद वन-टच नेविगेशन पर काम करेगा. इसमें यूजर्स को नया कंटेट सेक्शन -नमो एक्सक्लूसिव भी मिलेगा. पीएम मोदी ने खुद ट्वीट कर ये जानकारी दी है कि नमो एप को नया अपडेट दिया जा रहा है.

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर नमो एप को भी अपडेट मिलेगा. एप में कुछ नए फीचर्स भी शामिल किए गए हैं. इस एप्लिकेशन का नया वर्शन लांच किया गया है, जो पीएम के साथ उनके कई मंत्रिमंडलीय सहयोगियों के लिए बातचीत का पसंदीदा तरीका है. इसे नए फीचर्स के साथ लांच किया गया है, जिसमें वन-टच नेविगेशन और एक नया कंटेट सेक्शन -‘नमो एक्सक्लूसिव’ शामिल है.

2019 के आम चुनाव के बाद इस एप को पहली बार अपडेट किया गया है. चुनावी सीजन के दौरान इसे चुनावी अवतार दिया गया था, जो लाखों कार्यकर्ताओं के लिए एक प्लेटफार्म के रूप में काम कर रहा था.

इस एप पर 17 सितंबर यानि आज मंगलवार को भारी ट्रैफिक की संभावना है, क्योंकि आज प्रधानमंत्री का जन्म दिन है. इसलिए इस एप को भारी ट्रैफिक को संभालने लायक बनाया गया है, ताकि लोग इस एप के माध्यम से मोदी को शुभकामनाएं दे सकें.

मोदी ने खुद ट्विटर पर यह घोषणा की थी कि, “नमो एप को नया अपडेट दिया जा रहा है, जो हल्का और तेज होगा, और एक्सक्लूसिव कंटेट की आसान पहुंच मुहैया कराएगा.”

अपडेट के बाद एक दूसरे ट्वीट में पीएम ने लिखा, नमो एप को नया अपडेट,  यह ऐप पहले से अधिक तेज और आसान है, इसमें आसानी से एक्सक्लूसिव कंटेंट को एक्सेस किया जा सकता है.  हमारी बातचीत को और बेहतर बनाने के लिए नए वर्जन को अपनाएं.

इस एप में मोदी की यात्रा का मल्टीमीडिया वर्शन दिया गया है, जोकि बीजेपी द्वारा देश में आयोजित की जा रही प्रदर्शनी का ऑनलाइन वर्शन है.

प्रधानमंत्री ने नमो एप का प्रयोग लोगों से संवाद करने के लिए किया था और चुनाव के दौरान उनका फीडबैक लिया था.

मोदी के मासिक ‘मन की बात’ को भी इस एप पर सुना जा सकता है.

इस एप को साल 2015 में लांच किया गया था और अब तक इसके 1.5 करोड़ से ज्यादा डाउनलोड हो चुके हैं.

 

    Related posts

    Leave a Comment