राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए: JMB ने बिहार, महाराष्ट्र और दक्षिण भारत में हलचल तेज की

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के डीजी योगेश चंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि आतंकी समूह जेएमबी ने बिहार, महाराष्ट्र और दक्षिण भारत में हलचल तेज कर दी है और 125 संदिग्धों के नाम सुरक्षा एजेंसियों के साथ साझा किए गए हैं।

जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा हटाए जाने के बाद पाकिस्तान स्थित आतंकी समूहों से बढ़ते खतरे के बीच विभिन्न राज्यों के आतंकवाद रोधी दस्तों (एटीएस) के शीर्ष अधिकारियों की आज अहम बैठक हो रही है। इस दौरान सभी राज्यों के एटीएस भी मौजूद हैं।

इस सम्मेलन को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल ने भी संबोधित किया। इसमें आतंकवाद के खिलाफ विस्तृत कार्य योजना बनाने और विभिन्न राज्यों की एटीएस के बीच सहयोग बढ़ाने पर बातचीत हुई। यह सम्मेलन राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) आयोजित कर रही है।

इस दौरान राज्यों की एटीएस के शीर्ष अधिकारियों ने आतंकवाद रोधी रणनीतियों और इस तरह की आपात स्थितियों से निपटने की कार्य योजना पर अपनी बात रखी। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद से ही राज्य में जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा और हिज्बुल मुजाहिदीन जैसे पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूहों की तरफ से हमले करने का खतरा बढ़ गया है।

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment