नई दिल्ली: पुलिस और वकीलों के बीच हुई झड़प का मामला दिल्ली हाईकोर्ट में

दिल्ली पुलिस और वकीलों के बीच तीस हजारी झड़प मामले में आज एक बार फिर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. सुनवाई दोपहर बाद तीन बजे शुरू हो सकती है.

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस और वकीलों के बीच हुई झड़प मामले में आज एक बार फिर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. इससे पहले गृह मंत्रालय ने मंगलवार को एक याचिका दायर कर दिल्ली हाईकोर्ट से इस मामले में दिए गए आदेश पर स्पष्टीकरण की मांग की थी. इस याचिका में गृह मंत्रालय ने कोर्ट से पूछा है कि क्या आपने फैसले में कहा है कि पुलिस और वकील के बीच झड़प मामले में वकीलों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होगी.
गृह मंत्रालय की याचिका के बाद दिल्ली हाईकोर्ट ने बार काउंसिल ऑफ इंडिया और दिल्ली की निचली अदालतों की बार एसोसिएशन को नोटिस जारी कर आज तक जवाब देने को कहा है. बता दें कि गृह मंत्रालय ने दिल्ली हाईकोर्ट में यह याचिका दिल्ली पुलिस के जवानों के पुलिस मुख्यालय पर किये गये प्रदर्शन के बाद दायर की थी.

वहीं, मामले की सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस हाईकोर्ट से आग्रह करेगी कि इस मामले में जांच पूरी होने तक पुलिस पर कार्रवाई नहीं की जाए. आपको बता दें कि तीस हजारी झड़प मामले में सुनवाई करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने दो वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया था और कुछ पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने का आदेश दिया था.
इसके बाद दिल्ली पुलिस के जवानों ने आज पुलिस मुख्यालय के सामने प्रदर्शन किया था. पुलिसकर्मियों का प्रदर्शन करीब 11 घंटे बाद आश्वासन के बाद खत्म हुआ. दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने दावा किया है कि प्रदर्शनरत कर्मियों की मांगें मान ली गई हैं.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts