नई दिल्ली: चुनावों की तारीख का एलान हरियाणा विधानसभा चुनाव

चुनावों की तारीख का एलान होते ही सभी पार्टियों ने अपनी-अपनी जीत के दावे करना शुरु कर दिया. जानिए हरियाणा चुनावों पर किसने क्या कहा.

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने हरियाणा और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों की घोषणा कर दी. मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने बताया कि 21 अक्टूबर को वोटिंग होगी और 24 अक्टूबर को नतीजे आ जाएंगी. चुनावों की तारीख का एलान होते ही सभी पार्टियों ने अपनी-अपनी जीत के दावे करना शुरु कर दिया. जानिए हरियाणा चुनावों पर किसने क्या कहा.

हरियाणा के कैबिनेट मंत्री और बीजेपी नेता अनिल विज ने कहा हम चुनावों की तारीखों का इंतजार कर रहे थे. हम पूरे तरीके से तैयार हैं भले ही चुनाव कल करवा लिया जाएं. भाजपा के कार्यकर्ता कभी बैरक में नहीं जाते वे चुनाव के लिए तैयार हैं.

बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने भी दावा किया कि हम दोनों राज्यों में ही सरकार बनाएंगे. बीजेपी समर्थक जफर सरेशवाला ने ट्वीट किया कि ऐसा लगता है कि बीजेपी क्लीव स्वीप करेगी और पहले से अधित जनमत प्राप्त करेगी.

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि बीजेपी के पास कोई मुद्दा नहीं है जिसको लेकर वो जनता के पास जा सकते हैं और कहें कि ये सुधार लाए हैं हम किसान और आम आदमी के जीवन में. उनके पास कोई मुद्दा नहीं है इसलिए 370 की बात करते हैं लेकिन 370 का नतीजा क्या होगा उसके बारे में बात नहीं करेंगे.

चुनाव के एलान पर कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा, “हम तैयार हैं. कांग्रेस उन मुद्दों को उठाएगी जिनसे सरकार ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है. जैसे, दिल्ली में किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. लाखों नौकरियां गई हैं. 20 लाख करोड़ स्टॉक मार्केट में डूबा है. कई फैक्ट्रियां बन्द हुई है.”

जननायक जनता पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हमारी पार्टी हर चुनौती के लिए तैयार है. हमारा मानना है कि हमारी पार्टी जादुई आंकड़े को पार करेगी. हरियाणा की जनता सरकार के काम से खुश नहीं है.

हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है. ऐसे में जहां एक तरफ बीजेपी जीत का परचम फिर एक बार लहराने के इरादे से चुनाव लड़ेगी तो वहीं विपक्ष उसके किले में सेंध लगाने की पुरजोर कोशिश करेगा. लोकसभा चुनाव में दूसरी बार करारी हार झेलने वाली कांग्रेस पार्टी हरियाणा विधानसभा चुनाव में हर हाल में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी.

बता दें कि हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल दो नवंबर तक है. हरियाणा में 1 करोड़ 28 लाख वोटर्स हैं. राज्य की 90 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव में बीजेपी सर्वाधिक 47 सीट जीती थी. वहीं कांग्रेस के खाते में 15 सीटें आई थी.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts