नई दिल्ली: अब IPL में भी मैच से पहले हो सकता है राष्ट्रगान

अब साल 2020 में होने वाले IPL मैच में हर मैच से पहले राष्ट्रगान बजाया जा सकता है. इसको लेकर BCCI को किंग्स इलेवन पंजाब के सहमालिक नेस वाडिया ने खत लिखा है.

नई दिल्ली: अतंरराष्ट्रीय मैचों की तरह अब IPL में भी आपको देश का राष्ट्रगान सुनने को मिल सकता है. इसकी मांग आइपीएल की टीम किंग्स इलेवन पंजाब के सहमालिक नेस वाडिया ने की है. नेस वाडिया ने इस मांग को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को लिखा है. उन्होंने कहा है कि IPL के हर मैच से पहले देश का राष्ट्रगान (जन,गण, मन अधिनायक जय हे) होना चाहिए.

नेस वाडिया ने जहां एक ओर मैच से पहले राष्ट्रगान करवाने की मांग की है तो वहीं दूसरी तरफ उन्होंने बीसीसीआई के द्वारा IPL के ओपनिंग सेरेमनी को रद्द करने के फैसले का भी स्वागत किया है.

वाडिया ने कहा,”ये एक शानदार फैसला है. यह बिल्कुल सही समय है कि आइपीएल की ओपनिंग सेरेमनी नहीं होगी. मैंने हमेशा उद्घाटन समारोह की मेजबानी के मूल्य और आवश्यकता के बारे में सोचा है. एक जो चीज उनको (BCCI) करनी चाहिए वो ये है कि हर मैच से पहले राष्ट्रगान बजना चाहिए.”

इस बारे में वाडिया ने बीसीसीआइ के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली को भी खत लिखा है. वाडिया ने कहा,” अगर राष्ट्रगान फिल्म के दौरान बज सकता है तो IPL में क्यों नहीं.” बता दें कि अभी तक IPL मैचों में राष्ट्रगान नहीं होता है.

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment