नई दिल्ली: ‘Howdy Modi’ इवेंट के विरोध के लिए कंगाल पाकिस्तान मांग रहा चंदा

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का 22 सितंबर को अमेरिका के ह्यूस्टन में मेगा इवेंट हो ने जा रहा है. ‘Howdy Modi’ नाम से इस इवेंट में पीएम मोदी 50 हजार भारतीय मूल के अमेरिकी लोगों को संबोधित करेंगे. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) भी इस इवेंट में मौजूद रहेंगे. पाकिस्तान (Pakistan) ‘हाऊडी मोदी’ इवेंट का विरोध कर रहा है. इस इवेंट का विरोध करने के लिए कंगाल पाकिस्तान सोशल मीडिया पर फर्जी अकाउंट बनाकर चंदा मांग रहा है.

न्यूज़ 18 इंडिया को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान पीएम मोदी के नाम पर पैसा कमाने की फ़िराक़ में है. इसके लिए बाक़ायदा एक पाकिस्तानी नागरिक ने एक फ़र्ज़ी अकाउंट बनाया है. इस अकाउंट जरिए न सिर्फ अमेरिका में रह रहे पाकिस्तानियों को विरोध प्रदर्शन के लिए जुटाया जा रहा है, बल्कि डोनेशन भी मांगी जा रही है.

फ़र्ज़ी अकाउंट ‘IHF’ के नाम पर चलाता है भारत विरोधी मुहीम

फ़र्ज़ी अकाउंट ‘IHF’ के नाम पर बनाया गया है. ‘IHF’ यानी इंटरनेश्नल ह्यूमेनिटेरियन फ़ाउंडेशन के नाम पर बनाए गए फ़र्ज़ी अकाउंट में से ओक है. इसने अपने हैशटैग कई पेज के नाम दिए हैं, उसमें ‘SFJ’ यानी सिख फ़ॉर जस्टिस को भी टैग किया गया है. जैसा सब जानते है की खालिस्तान समर्थक इस हैशटैग का इस्तेमाल कर रेफरेंडम 2020 नाम की भारत विरोधी मुहीम चलाते हैं. ‘IHF’ का असली फ़ेसबुक हैंडल ‘इंटरनेश्नल ह्यूमैनिटी फ़ाउंडेशन’ के नाम से है जिसका हैडक्वाटर केन्या और इंडोनेशिया में है.

पाक ने पीएम मोदी के कार्यक्रम के विरोध प्रदर्शन को लेकर प्लान बनाया है
न्यूज़ 18 को मिली कुछ तस्वीरों में भी ये साफ दिख रहा है कि कैसे खालिस्तान समर्थक मोदी विरोधी पोस्टरों को तैयार कर बाटने की कोशिश में लगे है. यही नहीं हाउडी मोदी इवेंट के विरोध के लिए पाकिस्तान ने बडी तैयारी की है. बाक़ायदा विरोध प्रदर्शन के लिए भीड़ इकट्टठा कर प्रदर्शन की जगह पर ले जाने के लिए बसों का भी इस्तेमाल किया है. बस के रूट और उसकी टाइमिंग भी साझा की जा रही है.

इस टाइमटेबल में पिकअप ड्राप के प्वाइंट भी बताए गए है. न्यूज़ 18 इंडिया 19 सितंबर को सबसे पहले इस ख़बर को दिखाया था कि किस तरह से पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने पीएम मोदी के ह्यूस्टन के कार्यक्रम के विरोध प्रदर्शन का प्लान बनाया है.

इमरान ने जुल्फी बुख़ारी को इस प्लान को अंजाम देने का ज़िम्मा सौंपा है
प्लान के मुताबिक 22 सिंतबर को जब पीएम मोदी ट्रंप के साथ ह्यूस्टन में मंच साझा कर रहे होंगे तो बाहर पाकिस्तानी विरोध कर रहे होंगे, यही नहीं 27 सितंबर को जब पीएम मोदी यूएनजीए को संबोधित करेंगे, उसी दिन पाकिस्तानी न्यूयॉर्क में प्रदर्शन करने की तैयारी में है. इस काम के लिए बाक़ायदा इमरान खान ने अपने सलाहकार जुल्फी बुख़ारी को ज़िम्मा सौंपा है, जो कि लगातार अमेरिका में रहने वाले खालिस्तान समर्थकों और पाकिस्तानी ग्लोबल फ़ाउंडेशन के चीफ से मिलकर रणनीति तैयार कर रहा है. इस रणनीति की ख़ुलासा न्यूज़ 18 इंडिया ने कर दिया.

पीएम मोदी के साथ इस कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप भी होंगे
न्यूज18 इंडिया की खबर का असर ही था कि विदेश सचिव विजय गोखले ने पाक द्वारा हॉस्टन और न्यूयॉर्क में प्रदर्शन के सवाल पर कहा कि उन्होंने रिपोर्ट देखी है संबंधित विभागों ने मामले को अमेरिका से उठाया है. पीएम की सुरक्षा और कार्यक्रम में कोई अवरोध पैदा न हो, इसका ध्यान उन्हें रखना चाहिए.

बहरहाल पीएम मोदी का ही ये करिश्मा है कि ट्रंप भी उस कार्यक्रम का हिस्सा होगे और 50 हज़ार अमेरिका में बसे भारतियों को संबंधित करेंगे. ये दर्द पाकिस्तान के बर्दाश्त से बाहर हो चला है. पाकिस्तान ने तो पोस्टर बैनर के साथ साथ ह्यूस्टन के आस पास बाक़ायदा बडे इलेक्ट्रॉनिक डिस्प्ले के जरिए भी पीएम मोदी का विरोध कर रहा है.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts