‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’,मध्य प्रदेश में रिलीज पर मंडरा रहा खतरा

विवादों में घिरी ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’, मध्य प्रदेश में रिलीज पर मंडरा रहा खतरा

 कांग्रेस के मुताबिक फिल्म को ‘भारतीय जनता पार्टी ने राजनीतिक हथियार बना लिया है.’

नई दिल्लीः पू्र्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जीवन पर आधारित फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ फिल्म रिलीज होने से पहले ही विवादों में घिर गई है. फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही फिल्म को लेकर विवाद शुरू हो गया है, जिसके अंतर्गत अब मध्य प्रदेश सरकार ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी है. फिल्म की रिलीज को लेकर मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने इसे रिलीज से पहले देखने और इसमें से विवादित कंटेंट हटाने की मांग रखी है. कांग्रेस के मुताबिक फिल्म को ‘भारतीय जनता पार्टी ने राजनीतिक हथियार बना लिया है.’ साथ ही कांग्रेस ने भाजपा पर फिल्म को फंड करने का भी आरोप लगाया है.

Up to 10% off regular price: COM, NET, ORG, BIZ registrations/transfers

शुरू हुआ ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ का विरोध, फिल्म की फंडिंग पर उठा पहला सवाल

बता दें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जीवन पर आधारित ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ 11 जनवरी 2019 को रिलीज होने जा रही है. जिसका ट्रेलर गुरुवार (27 दिसंबर) को रिलीज किया गया है. वहीं जब से फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ पूरे राजनीति जगत में फिल्म के ट्रेलर को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. जहां एक ओर कांग्रेस फिल्म पर भाजपाका प्रभाव बता रही है, वहीं भाजपा ने भी कांग्रेस के खिलाफ बयानबाजी शुरू कर दी है. कई बीजेपी दिग्गजों ने भी फिल्म का ट्रेलर अपने ट्विटर एकाउंट पर शेयर करते हुए कांग्रेस के खिलाफ हमला शुरू कर दिया है.
Up to 50% off 1st yr Shared Hosting

मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने फिल्म के प्रोड्यूसर और डायरेक्टर को पत्र लिखकर अपनी आपत्त‍ि दर्ज कराते हुए रिलीज से पहले फिल्म दिखाने को कहा है. बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर और अक्षय खन्ना की आगामी फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ का ट्रेलर रिलीज होने बाद अब इस फिल्म को लेकर कई सवाल खड़े होने लगे हैं. पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर लिखी गई किताब ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर आधारित इस फिल्म के रिलीज से पहले इसके बारे में हर छोटी-बड़ी बात सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. अनुपम खेर का लुक इस फिल्म में हूबहू पूर्व प्रधानमंत्री के जैसा ही रखा गया है. फिल्म के ट्रेलर को देखकर ऐसा लग रहा है कि सभी कलाकारों ने बुक में बताई गई बातों को पर्दे पर बखूबी उतारने की कोशिश की है.

    Related posts

    Leave a Comment