रूस में फिर दिखी पीएम मोदी और पुतिन की खास दोस्‍ती

कश्‍मीर (Jammu Kashmir) में सरकार के ताजा फैसले के बाद पुतिन (Vladimir Putin) और पीएम मोदी (PM Narendra Modi) की पहली मुलाकात है. रूस (Russia) इस मुद्दे पर भारत को अपना समर्थन पहले ही दे चुका है.

व्लादिवोस्तोक (रूस). प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) तीन दिन की यात्रा पर रूस के व्लादिवोस्तोक (Vladivostok) पहुंच चुके हैं. यहां पहुंचने पर रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमिर पुतिन और पीएम मोदी की दोस्‍ती की झलक एक बार फिर से दिखाई दी. व्लादिवोस्तोक के ज्‍वेज्‍दा शिप बिल्‍डिंग कॉम्‍प्‍लेक्‍स में पहुंंचने पर पुतिन ने पीएम मोदी को गले लगाकर स्‍वागत किया.

दोनों नेताओं की गर्मजोशी वाली ये मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है. कश्‍मीर में सरकार के ताजा फैसले के बाद पुतिन और पीएम मोदी की पहली मुलाकात है. रूस इस मुद्दे पर भारत को अपना समर्थन पहले ही दे चुका है.

रूस दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व्लादिमीर पुतिन के साथ जहाज से शिप बिल्डिंग प्लांट देखने गए. ऐसा पहली बार है जब किसी भारतीय प्रधानमंत्री ने रूस के पूर्वी सुदूर क्षेत्र की यात्रा की है. पीएम मोदी के यार्ड के दौरे के समय राष्ट्रपति पुतिन भी उनके साथ थे. भविष्य में इस यार्ड पर बनाए गए पोत का प्रयोग भारत समेत दूसरे देशों में रूसी तेल और प्राकृतिक गैस पहुंचाने में किया जाएगा.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts