रिलायंस की कुछ और विदेशी रिटेल कंपनियों को खरीदने की योजना

मुंबई. रिलायंस इंडस्ट्रीज फैशन और बच्चों के उत्पादों से जुड़ी कुछ विदेशी रिटेल कंपनियों को खरीदने की योजना पर काम कर रही है। अंतरराष्ट्रीय स्पोर्ट्स और ब्यूटी ब्रांड के साथ पार्टनरशिप करने का भी विचार है। क्योंकि, रिलायंस कंज्यूमर मार्केट में कारोबार बढ़ा रही है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने एक अधिकारी के हवाले से गुरुवार को यह जानकारी दी।

रिलायंस की 40 विदेशी ब्रांड के साथ पार्टनरशिप

रिलायंस कंज्यूमर बिजनेस का तेजी से विस्तार कर रही है। 40 विदेशी पार्टनरों के साथ रिलायंस ब्रांड के तहत देशभर में महंगे प्रोडक्ट वाले स्टोर का संचालन किया जा रहा है। इनमें ब्रिटेन की लग्जरी ब्रांड कंपनी बरबरी, अमेरिका की शूमेकर स्टीव मैडेन और कंज्यूमर गुड्स कंपनी आईकॉनिक्स ब्रांड ग्रुप शामिल हैं। ज्वाइंट वेंचर या फ्रेंचाइजी के जरिए इनका संचालन किया जा रहा है।

रिलायंस ने पहला विदेशी अधिग्रहण मई में किया। दुनिया की सबसे पुरानी खिलौना कंपनी हेमलेज को 620 करोड़ रुपए में खरीदा था। रिलायंस ब्रांड्स के सीईओ दर्शन मेहता का कहना है कि हेमलेज को खरीदने के बाद अंतरराष्ट्रीय ब्रांड्स को लेकर हमारी इच्छाएं और बढ़ गई हैं। कई अंतरराष्ट्रीय रिटेल स्टोर बुरे दौर से गुजर रहे हैं।

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment