रिंग में वापसी कर रहे सुशील कुमार को मिली करारी हार

सुशील कुमार की 1 साल बाद वापसी अच्छी नहीं रही। बेलारूस के मिन्स्क में मेदवेद कुश्ती टूर्नामेंट के 74 किग्रा क्वार्टर फाइनल में विश्व के नंबर पांच बेकजोद अब्दुराखामोनोव से करारी हार का सामना करना पड़ा।

दिग्गज भारतीय पहलवान सुशील कुमार की एक साल बाद वापसी अच्छी नहीं रही। उन्हें बेलारूस के मिन्स्क में मेदवेद कुश्ती टूर्नामेंट के 74 किग्रा क्वार्टर फाइनल में विश्व के नंबर पांच बेकजोद अब्दुराखामोनोव से करारी हार का सामना करना पड़ा। एशियाई खेलों के मौजूदा चैंपियन उज्बेक पहलवान ने सुशील के दाएं पांव को पकड़कर चार अंक बनाए और फिर भारतीय पहलवान को मैट से बाहर करके दो अंक हासिल किए। विश्व चैंपियनशिप के मौजूदा कांस्य पदक विजेता ने फिर से सुशील के पांव पर धावा बोला और जल्द ही भारतीय पहलवान को चित करके 90 सेकेंड में मुकाबला जीत लिया।

ससे पहले सुशील पहले दौर से बाहर हुए थे
यह सुशील कुमार का जकार्ता एशियाई खेलों के पहले दौर में बाहर होने के बाद पहला टूर्नामेंट था। दो बार का ओलंपिक पदक विजेता स्वदेश लौटने पर विश्व चैंपियनशिप के ट्रायल्स में भाग लेगा। चोटिल प्रवीण कुमार और जितेंदर ने 74 किग्रा के ट्रायल्स में सुशील को चुनौती देने के लिए भारतीय कुश्ती महासंघ से समय मांगा है जिसके कारण इस वर्ग के ट्रायल्स टाल दिए गए थे। सुशील इस वर्ग में विश्व के शीर्ष 20 पहलवानों में शामिल नहीं है जबकि अखिल कुमार धनकड़ 74 किग्रा में अभी नौवें नंबर पर काबिज हैं।

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment