शाहजहांपुर: यौन शोषण मामला: स्वामी चिन्मयानंद को SIT ने किया गिरफ्तार

शाहजहांपुर स्थित एसएस लॉ कॉलेज की छात्रा द्वारा लगाए गए गंभीर आरोपों से घिरे स्वामी चिन्मयानंद की मुसीबतें कम होने का नाम ले रही हैं। मामले की जांच कर रही एसआईटी टीम ने स्वामी चिन्मयानंद को आश्रम से उठा लिया है। इससे पहले स्वामी चिन्मयानंद को शाहजहांपुर मेडिकल कालेज से गुरुवार शाम को केजीएमयू के लिए रेफर कर दिया गया, लेकिन वह सीधे केजीएमयू नहीं गए। वह मेडिकल कालेज से अपने मुमुक्षु आश्रम पहुंचे।

इधर, छात्रा का परिवार अभी तक प्रयागराज में है। वहां पूरा परिवार वकीलों के साथ है, राय मशविरा किया जा रहा है। ज्ञात हो गुरुवार दोपहर मेडिकल कालेज की पीआरओ डा. पूजा पांडेय ने मीडिया को स्वामी चिन्मयानंद की तबीयत के बारे में जानकारी दी थी। उन्होंने बताया कि स्वामी चिन्मयानंद का गुरुवार को पेट का अल्ट्रासाउंड कराया गया है। उन्हें हाइपर टेंशन है, बीपी की दिक्कत है।

साथ ही लूज मोशन के कारण कमजोरी हो गई है। उन्होंने कहा था कि उनकी दशा बहुत स्थिर नहीं है। एसआईटी टीम स्वामी पर दर्ज अपहरण, धमकी मामले में तथा स्वामी के वकील की ओर से दर्ज पांच करोड़ की रंगदारी मामले में एसआईटी कड़ी से कड़ी मिलाने में लगी हुई है।

मालूम हो कि धारा 164 से तहत छात्रा के कलमबंद बयान दर्ज किए जाने के बाद सोमवार देर शाम स्वामी चिन्मयानंद की हालत अचानक बिगड़ गई थी। रात करीब आठ बजे मेडिकल कॉलेज और प्राइवेट डॉक्टरों की टीम आश्रम में उनके आवास दिव्य धाम पहुंची और उपचार किया था।

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts