इस बड़ी वजह से IPL के शुरूआती मैचों में शामिल नहीं होंगे फिंच और मैक्सवेल

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन के लिए कार्यक्रमों की घोषणा कर दी गई है. पहला मुकाबला सात अप्रैल को खेला जाएगा जिसमें पिछले मुकाबले की चैंपियन मुंबई इंडियंस का सामना दो साल के बैन के बाद वापसी करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स से होगा. पहला मुकाबला रात 8 बजे मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा.

लेकिन आईपीएल की शुरूआत में फ्रेंचाइज़ किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स को एक बड़ा झटका लगा है. जी हां, मिलियन डॉलर की खरीद वाले ऑस्ट्रेलियाई स्टार्स एरॉन फिंच और ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल शुरूआती दिनों में अपनी-अपनी टीमों के साथ नहीं जुड़ेंगे. दरअसल इसके पीछे कोई भी मैच या अंतराष्ट्रीय कार्यक्रम कारण नहीं है बल्कि ये कारण है फिंच की शादी.

एरॉन फिंच आने वाली 7 अप्रेल को अपनी मंगेतर एमी ग्रिपित्स के साथ शादी करने जा रहे हैं. जिसमें उनके करीबी दोस्त और ऑस्ट्रेलियाई टीममेट भी शामिल होंगे. दरअसल पहले इन दोनों सितारों को आईपीएल के 15 अप्रेल के करीब शुरू होने की उम्मीद थी. लेकिन अब तय कार्यक्रम की वजह से इन्हें शुरूआत दिनों में आईपीएल मिस करना पड़ेगा.

एरॉन फिंच ने आईपीएल का शेड्यूल देखने के तुंरत बाद कहा, ‘मैं हाल ही में आईपीएल का कार्यक्रम देखा, ऐसा कोई भी मौका नहीं है कि मैं अपनी शादी मिस करूं.’

एरॉन फिंच को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 6.2 करोड़ की कीमत में खरीदा है, जबकि मैक्सवेल को दिल्ली की टीम ने 9 करोड़ की मोटी रकम में अपने साथ जोड़ा है.

 

हालांकि इन दोनों खिलाड़ियों की पहली टक्कर आपस में 8 अप्रेल को दिल्ली के फिरोज़शाह कोटला मैदान पर होने वाली हैं. जल्द ही शादी के बंधन में बंधने जा रहे फिंच के लिए अच्छी बात ये है कि वो अपनी टीम के लिए एक ही मैच मिस करेंगे क्योंकि 8 अप्रेल के बाद पंजाब की टीम को अगला मुकाबला 14 अप्रेल को खेलना है. जबकि दिल्ली की टीम अपना अगला मैच 11 अप्रेल को राजस्थान के खिलाफ जयपुर में खेलेगी.

इस बार आईपीएल में 56 लीग मैच के साथ कुल 60 मुकाबले खेले जाएंगे जिसका फाइनल 27 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा.

आईपीएल के नए कार्यक्रमों में समय को लेकर कोई बदलाव नहीं किया गया है. ब्रॉडकास्ट स्पॉन्सर स्टार स्पोर्ट्स डबल हैडर वाले मुकाबले को नए समय पर चाहता था लेकिन अभी इसमें कोई भी बदलाव देखने को नहीं मिला है.

Related posts

Leave a Comment