टीम इंडिया के ‘गब्बर’ हुए फिट, बड़ी कोहली की मुश्किलें

केपटाउन: भारतीय टीम साउथ अफ्रीका में तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए तैयार है.टेस्ट सीरीज की शुरुआत पांच जनवरी से हो रही है. 5 जनवरी से केपटाउन के न्यूलैंड्स में टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका की टीमें आमने-सामने होंगी. क्रिकेट के जानकार इस दौरे को टीम का सबसे अहम दौरा मान रहे हैं, क्योंकि इसी से साबित होगा कि विराट एंड कंपनी में कितना दम है. इस दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के सामने नई चुनौती है, क्योंकि भारत ने पिछले 25 साल में दक्षिण अफ्रीका में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. पहले टेस्ट को लेकर शिखर धवन का खेलना संदिग्ध माना जा रहा था.

शिखर धवन का पहला टेस्ट नहीं खेलना टीम इंडिया के लिए मुश्किल माना जा रहा था. अब खबर आई है कि शिखर धवन पूरी तरह से फिट हो चुके हैं, लेकिन अब एक और खिलाड़ी ने कप्तान विराट कोहली के लिए मुश्किलें बढ़ा दी हैं.

भारत के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा का शुक्रवार से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में खेलना संदिग्ध है. वह पिछले दो दिनों से वायरल संक्रमण से जूझ रहे हैं. वहीं, सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पैर में लगी चोट से उबर कर पूरी तरह से फिट हो गए हैं और पहले मैच के लिए तैयार हैं.  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी.

बीसीसीआई ने बयान में कहा, “रवींद्र जडेजा पिछले दो दिनों से वायरल से जूझ रहे हैं. बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी देखरेख कर रही है और साथ ही केपटाउन की स्थानीय मेडिकल टीम के साथ भी बात कर रही है.”

बयान में कहा गया है, “मेडिकल टीम ने जडेजा को इलाज के लिए अस्पताल ले जाने का फैसला किया है और उम्मीद है कि वह अगले 48 घंटों में ठीक हो जाएंगे. पहले टेस्ट मैच में उनके खेलने पर फैसला मैच की सुबह ही लिया जाएगा.”

बयान में धवन के बारे में जानकारी देते हुए बताया गया है, “धवन पूरी तरह से फिट हैं और वह पहले टेस्ट मैच में चयन के लिए उपलब्ध हैं. टीम के दक्षिण अफ्रीका जाने से पहले उनके टखने में चोट लग गई थी.” भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी जिसका पहला मैच शुक्रवार से शुरू होगा.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts