NZ vs WI: हेमिल्टन टेस्ट में वेस्‍टइंडीज के सामने विशाल लक्ष्‍य

हेमिल्टन: न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट मैच में भी वेस्‍टइंडीज टीम की हालत खस्‍ता नजर आ रही है. न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन आज यहां अपनी दूसरी पारी आठ विकेट खोकर 291 रनों पर घोषित की और इंडीज को जीत के लिए 444 रनों का विशाल लक्ष्य दिया. इस लक्ष्य को हासिल करने उतरी वेस्टइंडीज टीम ने दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट गंवा दिए थे और उसका खाते में महज 30 रन हैं. टीम को जीत के लिए अभी 414 रन बनाने हैं.

अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी वेस्टइंडीज ने चार के कुल योग पर कीरन पावेल के रूप में अपना पहला विकेट गंवाया. ट्रेंट बोल्‍ट ने पावेल को खाता खोलने का मौका भी नहीं दिया. पावेल का कैच टिम साउदी ने लपका. इसके बाद, साउदी ने शिमरोन हेटमेर को 27 के कुल स्‍कोर पर आउट कर मेहमान टीम को दूसरा झटका दिया. कप्तान क्रेग ब्रेथवेट (नाबाद 13) और शाई होप (नाबाद 1) ने बिना कोई विकेट गंवाए स्‍टंप्‍स तक टीम का स्‍कोर 30 रन तक पहुंचा दिया था. इससे पहले, वेस्टइंडीज की पहली पारी 221 रनों पर समेटने के बाद अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी न्यूजीलैंड के लिए रॉस टेलर (107) सबसे अधिक रन बनाए. टेलर के अलावा, कप्तान केन विलियमसन (54) अर्धशतकीय पारी खेली.

टेलर और विलियमसन के अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज 30 का आंकड़ा भी नहीं छू पाया और न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी आठ विकेट खोकर 291 रनों पर घोषित कर दी. इस पारी में वेस्टइंडीज के लिए मिगुएल कमिंस ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए. शेनन गेब्रिएल और रोस्टन चेस को दो-दो सफलता मिली और रेमोन रीफर ने एक विकेट हासिल किया.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts