मिस वर्ल्ड 2017 मानुषी चिल्लर ने पाकिस्तान को दिया करार जवाब

नई दिल्ली : दुनियाभर में हिन्दुस्तान का नाम रोशन करने वाली मिस वर्ल्ड 2017 मानुषी चिल्लर ने पाकिस्तान को करार जवाब दिया है. मुंबई में सोमवार को आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मानुषी चिल्लर ने पाकिस्तान को ऐसा जवाब दिया कि उसे सुनकर हर भारतीय को गर्व होगा. मानुषी की तरफ से पाकिस्तान को दिए गए जवाब का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. चिल्लर ने सान्या शहर एरीना में आयोजित समारोह में दुनिया के विभिन्न हिस्सों से आईं 118 सुंदरियां को पछाड़ कर यह खिताब अपने नाम किया था.

आपको बता दें कि हरियाणा की रहने वाली मानुषी चिल्लर के मिस वर्ल्ड 2017 का खिताब जीतने के बाद पाकिस्तान में उन्हें लेकर चर्चा शुरू हो गई. उनकी जीत पर पाकिस्तान में कहा जाने लगा कि उनके देश में हिन्दुस्तान से ज्यादा सुंदर लड़कियां बुर्के में कैद हैं. इस बारे में जब प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पत्रकारों ने मानुषी चिल्लर से सवाल किया तो उन्होंने बहुत ही शालीन तरीके से इस प्रश्न का जवाब दिया.

मानुषी ने कहा कि मिस वर्ल्ड केवल बाहरी सुंदरता की बात नहीं है. उन्होंने कहा यदि आपने मिस वर्ल्ड देखा हो तो हर लड़की बहुत सुंदर थी लेकिन अपनी बाहरी सुंदरता को आप किस तरह इस्तेमाल कर लोगों के लिए अच्छा कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि मिस वर्ल्ड में यह देखा जाता है कि आप अपनी बाहरी सुंदरता से किस तरह अच्छा कर सकते हैं?

मानुषी ने आगे कहा कि मुझे नहीं लगता कि मिस वर्ल्ड में सबसे सुंदर चेहरा जीतता है बल्कि इसमें एक सुंदर दिल का चयन किया जाता है, जो सभी सुंदर चेहरे का प्रतिनिधित्व करता है. वहां पर यह बड़ा मुद्दा नहीं होता कि आप किस देश से हैं, बल्कि वहां पर आपका व्यक्तित्व अहम होता है. साथ ही आप किस तरह से दुनिया के लिए अच्छा करते हैं यह बहुत जरूरी होता है.

 

    Related posts

    Leave a Comment