जम्मू में 12 दिन बाद फिर बहाल की गई टेलीफोन और इंटरनेट सेवा

5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद कई इलाकों में धारा 144 लगा दी गई थी और पूरे राज्य से इंटरनेट और टेलीफोन सेवाओं पर रोक लगा दी गई थी.

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद घाटी में शांतिपूर्ण माहौल बनाने के लिए टेलीफोन और इंटरनेट सेवाएं रोक दी गईं थीं. पिछले 12 दिनों से लगी रोक के बाद जम्मू (Jammu) में एक बार फिर टेलीफोन और इंटरनेट सेवाओं को बहाल कर दिया गया है. जम्मू कश्मीर के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रमण्यम ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में लगी कई और रोक को भी धीरे-धीरे हटाया जा रहा है.

जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव ने शुक्रवार को चरणबद्ध और व्यवस्थित तरीके से पाबंदियों में ढील देने की घोषणा की थी. उन्होंने शु्क्रवार को मीडिया से बात करते हुए कहा था कि कश्मीर में ज्यादातर फोन लाइनें इस हफ्ते के अंत तक बहाल कर दी जाएंगी और विद्यालय क्षेत्रवार तरीके से अगले हफ्ते खुल जाएंगे. उन्होंने कहा कि घाटी में शुक्रवार को राज्य सरकार के कार्यालयों में सामान्य ढंग से कामकाज हुआ और कई कार्यालयों में तो उपस्थिति बेहद अच्छी रही.

उन्होंने कहा कि पांच अगस्त को जब पाबंदियां लगाई गई थी तब से न किसी की जान गई है और न ही कोई घायल हुआ है. 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर के विशेष राज्य के दर्जे को निरस्त कर दिया गया था और उसे दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांट दिया गया था. उन्होंने कहा कि अगले कुछ दिनों में पाबंदियों में व्यवस्थित तरीके से ढील दी जाएगी.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts