UNHRC: कश्मीर पर पाक के झूठ का पर्दाफाश

भारत ने जिनेवा (Geneva) में चल रही संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRC) की मीटिंग में कश्मीर (Kashmir) को लेकर पाकिस्तान (Pakistan) के झूठे दावों की पोल खोलकर रख दी है.

जेनेवा. भारत ने जेनेवा (Geneva) में चल रही संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRC) की मीटिंग में कश्मीर (Kashmir) को लेकर पाकिस्तान (Pakistan) के झूठे दावों की पोल खोलकर रख दी है. भारत की ओर से विदेश मंत्रालय की सेक्रेटरी (पूर्व), विजय ठाकुर ने कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान की ओर से लगाए गए आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि भारत सरकार ने सारे कानूनों का ख्याल रखते हुए जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे में परिवर्तन किया है और इससे कश्मीरी लोगों को विकास, शिक्षा, संचार और रोजगार के अवसर मिलेंगे.

इतना ही नहीं UNHRC में जवाब देते हुए उन्होंने पाकिस्तान को लताड़ा भी. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान लगातार कश्मीर को लेकर झूठे आरोप लगा रहा है और कश्मीर की झूठी तस्वीर पेश कर रहा है. यहां पढ़ें भारत के जवाब से निकलने वाली पांच बड़ी बातें-

भारत ने जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए किए हैं बदलाव
भारत ने कहा है कि पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए इन कदमों को उठाया है. साथ ही उन्होंने NRC के मुद्दे पर भी कहा कि यह बदलाव भारत के किसी आंतरिक कानून का उल्लंघन नहीं करता और भारत के सारे कानूनों का ख्याल रखते हुए ही यह कदम उठाया गया है.

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment