US OPEN: 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन सेरेना विलियम्स को हराकर दुनियाभर में छाईं 19 साल की बियांका

बियांका एंड्रेस्क्यू (Bianca Andreescu) ने सेरेना विलियम्स (Serena Williams) को सीधे सेटों में 6-3, 7-5 से शिकस्त दी. 19 बरस की एंड्रेस्क्यू ग्रैंडस्लैम (US Open) के फाइनल में पहुंचने वाली कनाडा (Canada) की पहली महिला खिलाड़ी हैं.

कनाडा (Canada) की बियांका एंड्रेस्क्यू (Bianca Andreescu) ने यूएस ओपन (US Open) के फाइनल में 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन सेरेना विलियम्स (Serena Williams) को हराकर कर इतिहास रचा दिया है. बियांका ने सेरेना विलियम्स को सीधे सेटों में 6-3, 7-5 से शिकस्त दी. 19 बरस की एंड्रेस्क्यू ग्रैंडस्लैम (US Open) के फाइनल में पहुंचने वाली कनाडा (Canada) की पहली महिला खिलाड़ी हैं. बियांका से पहले साल 2014 में यूजीनी बूचार्ड ने भी ग्रैंडस्लैम के फाइनल में जगह बनाई थी.

कनाडा की बियांका एंड्रेस्क्यूऔर सेरेना विलियम्स की बीच खेले गए यूएस ओपन के फाइल मुकाबले में मैच एकतरफा रहा. 19 साल की बियांका अपने आक्रामक खेल की बदौलत सेरेना पर लगातार दवाब बनाने में कामयाब रहीं. फाइनल जीतने के बाद वह कोर्ट पर ही लेट गईं और उन्हेंने अपनी खुशी का कुछ अलग अंदाज में इजहार भी किया.

गौरतलब है कि दुनिया की 15वें नंबर की खिलाड़ी बियांका ने सेमीफाइनल मुकाबले में अपने से ऊपर रैकिंग की खिलाड़ी बेलिंडा बेनकिच को कड़े मुकाबले में 7-6 (7-3), 7-5 से हराकर फाइल में जगह बनाई थी. वहीं सेमीफाइनल मुकाबले में सेरेना ने दुनिया की पांचवें नंबर की खिलाड़ी यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना को 70 मिनट तक चले मुकाबले में सीधे सेटों में 6-3, 6-1 से मात देकर फाइल में जगह बनाई थी. दोनों खिलाड़ियों के फाइनल में पहुंचने के बाद किसी ने भी अंदाजा नहीं लगाया था कि 19 साल की युवा खिलाड़ी ये कारनामा कर जाएगी. बियांका यूएस ओपन (US Open) का खिताबी मुकाबला जीतने वाली पहली कनाडाई महिला खिलाड़ी हैं

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment