मॉस्को:  बीजेपी के बड़े नेता को मारने की फिराक में IS, रूस में पकड़ा गया आत्मघाती आतंकी

हमलावर मध्य एशियाई देश का रहने वाला है और वह भारत के सत्ताधारी दल के एक बड़े नेता के सामने खुद को धमाके से उड़ा उनकी हत्या की साजिश रच रहा था.

मॉस्को:  रूस की फेडरल सिक्योरिटी सर्विस (एफएसबी) ने आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के एक आत्मघाती हमलावर को सोमवार को गिरफ्तार किया है, जो भारत की सत्ताधारी पार्टी के एक बड़े नेता की हत्या की साजिश रच रहा था. एफएसबी के मुताबिक इस्लामिक स्टेट के इस आत्मघाती हमलावर को तुर्किए (Turkiye) में प्रशिक्षित किया गया था. इस गिरफ्तारी से फिर जाहिर होता है कि इस्लामिक स्टेट (Islamic State) ने भारत को दहलाने की नए सिरे से साजिश रचनी शुरू कर दी है. इसके पहले भी इस्लामिक स्टेट भारत के कई अंदरूनी मसलों पर आतंकी हमलों की धमकी दे चुका है.

मध्य एशियाई देश का रहने वाला है आईएस आतंकी
एफएसबी की ओर से इस गिरफ्तारी पर जारी बयान में कहा गया है कि अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के एक आत्मघाती हमलावर को गिरफ्तार किया है. हमलावर मध्य एशियाई देश का रहने वाला है और वह भारत के सत्ताधारी दल के एक बड़े नेता के सामने खुद को धमाके से उड़ा उनकी हत्या की साजिश रच रहा था. गौरतलब है कि रूस ने इस्लामिक स्टेट पर प्रतिबंध लगाया हुआ है. इस आत्मघाती हमलावर को तुर्किए में आतंक फैलाने के प्रशिक्षण दिया गया था. एफएसबी ने कहा है कि इस बाबत आगे की जानकारी बाद में उपलब्ध कराई जाएगी, क्योंकि अभी गिरफ्तार आत्मघाती आतंकी से पूछताछ चल रही है.

 

आईएस पहले भी दे चुका है भारत में आतंकी हमले की धमकी
गौरतलब है कि भारत में इस्लामिक स्टेट और उसकी अन्य शाखाओं और क्रियाकलापों को बतौर आतंकी संगठन निरूपित कर प्रतिबंधित किया हुआ है. गृह मंत्रालय के मुताबिक आईएस सोशल मीडिया के जरिये अपनी कट्टर और आतंकी विचारधारा को बढ़ावा दे रहा है. यही वजह है कि भारतीय खुफिया एजेंसियां आतंकी वारदातों को रोकने के लिए सोशल मीडिया पर गहन नजर रख रही हैं.

 

 

संद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Related posts

Leave a Comment