“कर्नाटक में बनेगी BJP की पूर्ण बहुमत की सरकार” : केंद्रीय मंत्री अमित शाह का दावा

Karnataka Assembly Elections 2023: अमित शाह ने कहा कि 4% मुसलिम आरक्षण हमारी पार्टी ने ही खत्म किया है. क्योंकि वो गैर-संवैधानिक था. हमारे संविधान में धर्म के आधार पर आरक्षण का कोई प्रावधान नहीं है.

नई दिल्ली: Karnataka Assembly Elections 2023: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि कर्नाटक में भाजपा की सरकार बनने जा रही है. केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कर्नाटक के सभी क्षेत्रों में मेरा दौरा हुआ है. सभी क्षेत्रों में भाजपा के प्रति रूझान, उत्साह और समर्थन गत चुनाव की सापेक्ष में बहुत बड़ा है. भाजपा वहां पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी.

कांग्रेस पर साधा निशाना

कांग्रेस पर हमला करते हुए अमित शाह ने कहा कि 4% मुसलिम आरक्षण हमारी पार्टी ने ही खत्म किया है. क्योंकि वो गैर-संवैधानिक था. हमारे संविधान में धर्म के आधार पर आरक्षण का कोई प्रावधान नहीं है. कांग्रेस ने तुष्टीकरण की नीति के तहत ये मुस्लिम आरक्षण किया था, जिसको हमने हटा दिया है. उन्होंने कहा कि मैं इतना ही कहना चाहता हूं कि अगर आप मुसलिम आरक्षण को 4% से बढ़ाकर 6% करना चाहते हो, तो कांग्रेस पार्टी को ये स्पष्ट करना चाहिए कि वो किसका कम करेंगे. वो OBC, SC, ST, लिंगायत या फिर वोकलिंगा, किसका कम करेंगे?

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि आरक्षण के भीतर आरक्षण हमने बहुत सोच समझकर किया है. हमने अनुसूचित जनजाति के आरक्षण के भीतर आरक्षण में कुछ लिमिट तय किए हैं. इसे कांग्रेस हटाना चाहती है. मगर मैं ये स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि SC के आरक्षण के भीतर जो आरक्षण हैं, वो नहीं हटेगा.

गौरतलब है कि कर्नाटक में 10 मई को विधानसभा चुनाव हैं. चुनाव के लिए जारी प्रचार अभियान का शोर सोमवार शाम थम जाएगा. इस बार के चुनाव में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) फिर से सत्ता में वापसी के लिए तो वहीं कांग्रेस उसे पटखनी देने के लिए जोर आजमाइश कर रही है. राज्य की तीसरी सबसे बड़ी ताकत बने जनता दल (सेक्युलर) ने भी मतदाताओं को रिझाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.

भाजपा से सत्ता छीनने के लिए कांग्रेस अपनी ओर से कड़ी मेहनत कर रही है और 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए मुख्य विपक्षी दल के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करने का प्रयास कर रही है.

 

    Related posts

    Leave a Comment