कोरोना संक्रमण: पर पाकिस्तान ने अमेरिका पर ठीकरा फोड़ा

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के संक्रमण के लिए अमेरिका (America) को जिम्मेदार मानते हुए कोर्ट में 20 अरब डॉलर की भरपाई याचिका दायर की गई है.

लाहौर: ऐसा सिर्फ पाकिस्तान (Pakistan) में ही हो सकता है. दुनिया के लगभग सभी देश इस बात पर एकमत और एकसुर हैं कि कोरोना संक्रमण (Corona Virus) के लिए चीन (China) जिम्मेदार है. यह अलग बात है कि पाकिस्तान में कोरोना वायरस के संक्रमण के लिए अमेरिका (America) को जिम्मेदार मानते हुए कोर्ट में 20 अरब डॉलर की भरपाई याचिका दायर की गई है. इसके बाद लाहौर की अदालत ने इस्लामाबाद स्थित अमेरिकी दूतावास, लाहौर में अमेरिकी महावाणिज्य दूत और विदेश मंत्रालय को नोटिस जारी किया है. लाहौर निवासी रज़ा अली ने अधिवक्ता सैयद जिले हुसैन के जरिए याचिका दायर की है.

अमेरिका के कारण पाकिस्तान में फैला कोविड-19 संक्रमण
याचिकाकर्ता ने कहा कि उनके परिवार के सदस्य भी इस वायरस से संक्रमित हैं और उनका स्वास्थ्य इतना खराब हो चुका है कि वे कभी भी स्वस्थ जीवन नहीं जी सकेंगे. याचिका में कहा गया है कि अमेरिका में कोविड-19 के अनियंत्रित प्रसार के कारण पाकिस्तान सहित पूरी दुनिया में यह महामारी फैली. याचिका में आरोप लगाया गया है कि मौजूदा अमेरिकी प्रशासन कोरोना वायरस के खिलाफ वैश्विक अभियान के लिए बाधा पैदा कर रहा है.

 

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts