जियो ने देशभर में सस्ते एंड्रॉयड फोन उपलब्ध कराने को लेकर जियो ने तैयारियां शुरू

नई दिल्ली: देशभर में सस्ते एंड्रॉयड फोन उपलब्ध कराने को लेकर जियो ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। कहा जा रहा है कि रिलायंस जियो का एंड्रॉइड फोन (Jio Android Smartphone) काफी सस्ता हो सकता है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि कंपनी का लक्ष्य 100 मिलियन कम लागत वाले एंड्रॉइड फोन बनाना और उन्हें साल के अंत तक लॉन्च करना है, इसलिए इनकी कीमत काफी कम हो सकती है। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, Jio स्मार्टफोन की कीमत लगभग 4000 रुपये या 60 डॉलर से कम हो सकती है।

उत्पादन तेज करने का आग्रह

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की दूरसंचार इकाई 100 मिलियन से अधिक कम लागत वाले स्मार्टफोन के विनिर्माण को आउटसोर्स करना चाहती है, जो कि Google के एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा। टेलीकॉम दिग्गज ने स्थानीय आपूर्तिकर्ताओं से देश में उत्पादन क्षमता को तेज करने का आग्रह किया है ताकि वे अगले दो वर्षों में 200 मिलियन से अधिक स्मार्टफोन का निर्माण कर सकें।

कम लागत वाले एंड्रॉइड फोन डेटा पैक के साथ आ सकते हैं और संभवत: दिसंबर 2020 या अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किए जाएंगे। Google ने जुलाई में पहले Jio प्लेटफार्मों में 7.1 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए 33,737 करोड़ रुपये का निवेश किया है। इसे रिलायंस की ‘2 जी मुक्त भारत’ बनाने और सस्ते 4 जी स्मार्टफोन लॉन्च करने की बोली के रूप में देखा जा रहा है। विशेष रूप से लॉन्च के बाद से Relaince Jio ने कम लागत पर 4 जी डेटा को भारत में काफी सस्ता कर दिया है।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    Related posts

    Leave a Comment