देहरादून: पीएम मोदी पहुंचे केदारनाथ, 130 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को केदारनाथ मंदिर के दर्शन करेंगे. पीएम मोदी शुक्रवार मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे और आदि शंकराचार्य की पुनर्निर्मित समाधि का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री मंदिर परिसर में संत की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे .

देहरादून: प्रधानमंत्री नरेंद्र जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंच गए हैं. वह आज केदारनाथ मंदिर के दर्शन करेंगे. पीएम मोदी शुक्रवार मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे और आदि शंकराचार्य की पुनर्निर्मित समाधि का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री मंदिर परिसर में संत की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे और राज्य में चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा करेंगे. वर्ष 2013 के उत्तराखंड बाढ़ में तबाही के बाद नष्ट हो चुके आदि शंकराचार्य की समाधि का पुनर्निर्माण किया गया है. केदारनाथ मंदिर के पुजारी बागीश लिंग ने कहा, “हम सभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करेंगे. पीएम मोदी सुबह में महारुद्र अभिषेक करेंगे और राष्ट्र के कल्याण के लिए प्रार्थना करेंगे. वह आदि शंकराचार्य की प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे. मंदिर को फूलों से सजाया गया है.

प्रधानमंत्री मोदी 130 करोड़ रुपये की प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे, जिसमें सरस्वती रिटेनिंग वॉल आस्थापथ और घाट, मंदाकिनी रिटेनिंग वॉल आस्थापथ, तीर्थ पुरोहित हाउस और मंदाकिनी नदी पर गरुड़ चट्टी पुल शामिल हैं. पीएम मोदी राज्य में कई परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे और मंदिर की यात्रा के दौरान एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी 5 नवंबर को सुबह 6.30 बजे उत्तराखंड पहुंचेंगे. धामी ने ट्वीट करते हुए कहा, “आदि गुरु शंकराचार्य का समाधि स्थल बनकर तैयार हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही तीर्थ पुजारियों का निवास सरस्वती घाट भी बनकर तैयार हो गया है जिसे शुक्रवार को समर्पित किया जाएगा. अपने कार्यकाल के दौरान पीएम मोदी की यह दूसरी मंदिर यात्रा होगी. आखिरी बार वह 2019 में केदारनाथ मंदिर गए थे. इससे पहले पीएम मोदी के उत्तराखंड दौरे से पहले और दिवाली के मौके पर गुरुवार शाम केदारनाथ मंदिर को रंगारंग रोशनी से जगमग किया गया और केदारनाथ मंदिर में ‘आरती’ की गई. उत्तराखंड के मुख्य सचिव डॉ. एस एस संधू ने आज तैयारियों की समीक्षा के लिए श्री केदारनाथ धाम स्थल का दौरा किया.

क्या है प्रधानमंत्री का प्रोग्राम-

  • 7:45 बजे केदारनाथ धाम पहुंचेंगे पीएम मोदी
  • सुबह 8 बजे केदारनाथ मंदिर पहुंचेंगे पीएम
  • 8 से 8:30 बजे तक केदारनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे
  • 8:35 बजे से समाधि स्थल पहुंचेंगे पीएम
  • 8:35 से 9:30 तक आदिगुरु शंकराचार्य की समाधि का अनावरण , पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण
  • 9:30 बजे संगम घाट पहुंचेंगे पीएम मोदी
  • 9:40 से 10:30 केदारनाथ धाम में विभिन्न पुनर्निर्माण कार्यो का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे पीएम
  • 10:45 से 11 बजे तक आरक्षित
  • 11:15 बजे केदारनाथ धाम से  वापस जॉलीग्रांट एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे पीएम

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts