नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल का बदलेगा नाम! प्रधानमंत्री मोदी के साथ ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और प्रधानमंत्री मोदी की दिल्ली में मुलाकात के दौरान पश्चिम बंगाल का नाम बदलने के लेकर चर्चा हुई है

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और प्रधानमंत्री मोदी की दिल्ली में मुलाकात के दौरान पश्चिम बंगाल का नाम बदलने के लेकर चर्चा हुई है, ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ मुलाकात के बाद यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि राज्य का नाम बदलने की उनकी मांग को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने कुछ करने का वादा किया है। ममता बनर्जी ने बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी के साथ उनके दिल्ली स्थित सरकारी आवास पर मुलाकात की है। पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य का नाम बांग्ला करने का सुझाव दिया है।

ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को नवरात्री के बाद बीरभूम में दुनिया के दूसरे सबसे बड़े कोल ब्लॉक में होने वाले कार्यक्रम के लिए भी आमंत्रित किया है, इस कोल ब्लॉक की लागत लगभग 12 हजार करोड़ रुपए है।

प्रधानमंत्री मोदी के साथ मुलाकात के बाद पत्रकारों के सवाल देते हुए ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) पर भी जवाब दिया, ममता बनर्जी ने कहा कि NRC सिर्फ असम अकॉर्ड में था, बाकी देश के लिए यह नहीं था। उन्होंने कहा कि NRC को लेकर पश्चिम बंगाल में न करने का सुझाव है न कोई योजना है और न ही यह कभी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसपर भारतीय जनता पार्टी को राजनीति करने दो, और वे राजनितिक मुद्दों पर बोलना नहीं चाहतीं।

ममता बनर्जी से जब पत्रकारों ने शारदा चिटफंड घोटाले पर सवाल पूछा तो उन्होंने तल्खी भरे लहचे में कहा कि उनसे इस तरह के बेहुदा सवाल न पूछे जाएं।

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts