नई दिल्ली: बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए चारधाम यात्रा हुई स्थगित

देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए चार धाम की यात्रा को स्थगित कर दिया गया है. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने इस बात की जानकारी दी. सरकार ने यात्रा को फिलहाल स्थगित करने का फैसला लिया है.

नई दिल्ली: देश में बढ़ते कोरोनावायरस  (Coronavirus) संक्रमण को देखते हुए चार धाम  (Chardham Yatra 2021 )की यात्रा को स्थगित कर दिया गया है. उत्तराखंड (Uttarakhand) के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat)  ने इस बात की जानकारी दी. सरकार ने यात्रा को फिलहाल स्थगित करने का फैसला लिया है. कपाट खुलने के दौरान संबंधित रावल तीर्थ पुरोहित और पुजारी ही मौजूद रहेंगे. संबंधित जिले और प्रदेश से लेकर प्रदेश के बाहर के लोग भी पूरी तरह से प्रतिबंधित होंगे. विधि विधान के साथ सिर्फ पुजारी और रावल ही कपाट खोलेंगे.

बता दें क‍ि आगामी 14 मई को यमुनोत्री मंदिर के कपाट खुलने के साथ चार धाम यात्रा शुरू होनी थी. प‍िछले साल भी उत्‍तराखंड सरकार ने कोरोना महामारी के चलते चार धाम यात्रा को मई में रोक द‍िया था. इसके बाद राज्य सरकार ने 1 जुलाई से श्रद्धालुओं के लिए चार धाम यात्रा शुरू की थी. जुलाई के अंतिम सप्ताह में राज्य सरकार ने कुछ शर्तों के साथ अन्य राज्यों के श्रद्धालुओं को चार धाम यात्रा पर आने की अनुमति दी थी.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    Related posts

    Leave a Comment