104 घंटे बाद 60 फीट गहरे बोरवेल से सुरक्षित निकाला गया 11 वर्षीय राहुल

स्थानीय प्रशासन, एनडीआरएफ और सेना की मदद से 104 घंटे की लंबी जद्दोजहद के बाद 60 फीट गहरे गड्ढे में फंसे 11 वर्षीय राहुल को मंगलवार की रात सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. इसके बाद उसे तत्काल बिलासपुर स्थित अपोलो अस्पताल ले जाया गया,

बिलासपुर:  स्थानीय प्रशासन, एनडीआरएफ और सेना की मदद से 104 घंटे की लंबी जद्दोजहद के बाद 60 फीट गहरे गड्ढे में फंसे 11 वर्षीय राहुल को मंगलवार की रात सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. इसके बाद उसे तत्काल बिलासपुर स्थित अपोलो अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें ICU विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम की देखरेख में रखा गया है. राहुल पूरी तरह से खतरे से बाहर है. जांजगीर-चांपा जिले के पिहरीद गांव में बोरवेल में गिरे राहुल साहू को 104 घंटे की कठिन ऑपरेशन के बाद सफलतापूर्वक बचा लिया गया. मंगलवार आधी रात के करीब साहू को सकुशल बाहर निकाल लिया गया. बचाव अभियान के लिए करीब 150 अधिकारियों को तैनात किया गया था.

ICU में  है राहुल
राहुल को सुरक्षित निकालने के बाद कलेक्टर ने कहा कि हम जीत गए. हमारी टीम जीत गई. यह एक चुनौतीपूर्ण स्थिति थी. हमें प्रशासन से हर तरह की सहायता दी गई. उन्होंने कहा कि खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लगातार स्थिति की निगरानी कर रहे थे. हम राहुल को सीधे बिलासपुर के अपोलो अस्पताल ले जा रहे हैं.  बचाव अभियान में भारतीय सेना, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) और जिला प्रशासन द्वारा संयुक्त रूप से ऑपरेशन चलाया गया, तब जाकर 104 घंटे की मशक्कत के बाद ये सफलता मिली.

https://twitter.com/ChhattisgarhCMO/status/1536819187678515201
    ssss

    Leave a Comment

    Related posts