Ukraine के गृह मंत्री समेत 18 लोग कीव के पास हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए

कीव:  यूक्रेन (Ukraine) के कीव क्षेत्र में एक हेलीकाप्टर दुर्घटना में कम से कम 18 लोग मारे गए हैं. मंत्रालय के सलाहकार एंटोन गेराशेंको ने इस दुर्घटना में मृतकों की जानकारी देते हुए बताया कि यूक्रेन के गृह मंत्री डेनिस मोनास्टिर्स्की, प्रथम उप मंत्री येवेनी येनिन और राज्य मंत्री यूरी लुबकोविचिस भी मारे गए हैं. सीएनएन ने कीव (Kyiv) क्षेत्रीय सैन्य प्रशासन के प्रमुख ओलेक्सी कुलेबा के हवाले से बताया कि कीव के बाहरी इलाके ब्रोवेरी में हुए इस हेलीकॉप्टर हादसे (Helicopter Crash) में कम से कम 29 लोग घायल भी हुए हैं. हादसे की चपेट में हेलीकॉप्टर सवार 9 लोगों के अलावा किंडरगार्टन स्कूल आ रहे बच्चे और उनके परिजन भी आए हैं. यूक्रेन के विदेश मंत्री दमित्रो कुलेबा ने हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. साथ ही उन्होंने हादसे में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की है.

मंत्रालय के सलाहकार मारे गए लोगों को यूक्रेन का सच्चा देशभक्त करार दिया
ओलेक्सी कुलेबा ने टेलीग्राम पर जारी बयान में कहा कि हेलीकॉप्टर एक किंडरगार्टन स्कूल और एक रिहायशी इमारत के पास गिरा. उन्होंने बताया कि हेलीकॉप्टर हादसे के समय किंडरगार्टन में बच्चे और कर्मचारी मौजूद थे. फिलहाल सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया है. सीएनएन के अनुसार उन्होंने आगे बताया कि पुलिस और अग्निशमन दस्ते हादसे की जगह पर पहुंच बचाव एवं राहत कार्यों को अंजाम दे रहे हैं.  एंटोन गेराशेंको ने सोशल मीडिया पर जारी एक पोस्ट में कहा कि जांचकर्ता हादसे का कारणों का पता लगा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गेराशेंको ने हेलीकॉप्टर में मौजूद सभी लोगों को यूक्रेन के देशभक्त करार दिया है. यूक्रेन के राष्ट्रपति प्रशासन के प्रमुख किरीलो टिमोशेंको ने कहा कि हेलीकॉप्टर में सवार नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि अन्य पीड़ित स्थानीय लोग थे जो अपने बच्चों को किंडरगार्टन स्कूल ला रहे थे.

यूरोपीय संघ की अध्यक्ष ने भी दी श्रद्धांजलि
अपने ट्विटर हैंडल से की गई पोस्ट में दमित्रो कुलेबा ने कहा, “त्रासदी युद्ध के अग्रिम मोर्चे से दूर ब्रोवेरी में हुई है. पीड़ितों के रिश्तेदारों विशेष रूप से बच्चों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं. मैं हादसे में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. डेनिस मोनास्टिर्स्की और येवेनी येनिन मेरे करीबी सहयोगी और मित्र थे. साथ ही यूक्रेन के सच्चे देशभक्त. उनका आकस्मिक मौत हम सभी के लिए बहुत बड़ी क्षति है. इस बीच यूरोपीय आयोग की अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन ने ट्वीट किया, युद्धग्रस्त यूक्रेन के मध्य क्षेत्र में त्रासदी हुई है. मैं पीड़ितों के परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करती हूं.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Related posts

Leave a Comment