अमेरिका में 30 करोड़ टीके लगवाए गए, बाइडेन ने घोषित किया ‘समर ऑफ जॉय’

व्हाइट हाउस ने 4 जुलाई को साउथ लॉन में 1,000 से अधिक मेहमानों, मुख्य रूप से फ्रंटलाइन वर्कर्स और उनके परिवारों की मेजबानी करने की योजना की घोषणा की.

न्यूयॉर्क: अमेरिका के इंडिपेंडेंस डे वीकेंड से पहले, राष्ट्रपति जो बाइडन ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिका ‘पिछले साल की तुलना में बहुत अलग समर’ की ओर बढ़ रहा है. बाइडन के पदभार ग्रहण करने के बाद से 150 दिनों में 30 करोड़ कोविड -19 के टीके लगाए हैं. बाइडन ने कहा “हम पिछले साल की तुलना में बहुत अलग समर की ओर बढ़ रहे हैं. एक उज्‍जवल गर्मी, प्रार्थनापूर्वक, आनंद की गर्मी.” व्हाइट हाउस ने 4 जुलाई को साउथ लॉन में 1,000 से अधिक मेहमानों, मुख्य रूप से फ्रंटलाइन वर्कर्स और उनके परिवारों की मेजबानी करने की योजना की घोषणा की. बाइडन का लक्ष्य 4 जुलाई तक 70 प्रतिशत अमेरिकियों का कोविड -19 के खिलाफ टीकाकरण करना था. टीकाकरण की गति अब अप्रैल में उच्च स्तर से तेजी से गिर रही है और वर्तमान संख्या 65 प्रतिशत है. अकेले वयस्कों में, 55 प्रतिशत को पूरी तरह से टीका लगाया जाता है. व्हाइट हाउस के आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका के 50 राज्यों में, 26 राज्यों और वाशिंगटन डीसी ने 50 प्रतिशत या अधिक वयस्कों को पूरी तरह से टीका लगाया है.

रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) के आंकड़ों के आधार पर, अमेरिका की 42.6 प्रतिशत आबादी अब पूरी तरह से वैकसीनेटेड है. पिछले साल महामारी की शुरूआत के बाद से अमेरिका में कोविड मामले, अस्पताल में भर्ती और मौतें अपने सबसे निचले स्तर पर हैं. मजबूत टीकाकरण के उलट, सीडीसी चेतावनी दे रहा है कि भारत में पहली बार ज्ञात कोरोनावायरस का डेल्टा तेजी से फैल रहा है और यह अमेरिका में प्रमुख स्ट्रेन बन जाएगा. सीडीसी अमेरिकियों को बता रहा है कि जो लोग अपने शॉट्स प्राप्त करेंगे वह इस डेल्टा संस्करण से बच जाएंगे. ब्राउन यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ के डीन आशीष झा ने एनबीसी को बताया “अगर आप पूरी तरह से टीका लगवाए हुए हैं, तो आप वास्तव में बहुत अच्छी तरह से सुरक्षित हैं. लेकिन अगर आपको आंशिक रूप से टीका लगाया गया है, तो हम बहुत सारे संक्रमण देख रहे हैं. इसलिए, यह संभवत: सबसे खराब वैरियंट है जिसका हमें पता चला है.”

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    Related posts

    Leave a Comment