नेपाल के रास्ते भारत में घुसने की फिराक में 7 संदिग्ध पाकिस्तानी

कश्मीर पर बौखलाया पाकिस्तान लगातार भारत के खिलाफ नापाक साजिश रच रहा है। नेपाल में सात संदिग्ध पाकिस्तानियों के प्रवेश से नेपाली पुलिस व सुरक्षा निकाय के अधिकारी हरकत में आ गए हैं। वीरगंज में देखे जाने के बाद उन्हें गिरफ्त में लेने के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है। लेकिन, अभी तक कोई कामयाबी हासिल नहीं हुई है। खुफिया एजेंसी के अनुसार भारत-नेपाल खुली सीमा से भारत में घुसकर बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं।

खुफिया सूत्रों के अनुसार हफ्तेभर पहले काठमांडू के त्रिभुवन हवाई अड्डे पर सातों पाकिस्तानी नागरिक अपनी संदिग्ध गतिविधियों के कारण नेपाल के सुरक्षा निकाय की नजर में आ गये थे। काठमांडू में भी वे कुछ दिनों तक कई लोगों के संपर्क में रहे। लेकिन, वीरगंज में दो दिन पहले उनके एक गांवपालिका के पूजा स्थलों के आसपास देखे जाने के बाद नेपाली खुफिया के कान पूरी तरह खड़े हो गये हैं। सूचना यह भी है कि पाकिस्तानी नागरिकों ने कुछ लोगों से अलग-अलग बैठकें भी की हैं।

जब उन्हें इस बात की भनक हुई कि उनपर अधिकारियों की निगाह है, तो वे भूमिगत हो गये। हालांकि, नेपाल सुरक्षा निकाय को सभी सातों के नाम और पासपोर्ट के नंबर भी उपलब्ध हो चुके हैं। इतना ही नहीं, हफ्तेभर की उनकी गतिविधियों की पूरी फेहरिस्त निकाय के पास मौजूद है। भारतीय खुफिया सूत्रों के अनुसार, भारत में आतंकियों के जो स्लीपर सेल काम कर रहे हैं, उन्होंने किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए रेकी भी कर ली है।

370 को हटाने से चिढ़े हैं आईएसआई अधिकारी : सूत्रों के अनुसार, कश्मीर में धारा 370 निष्प्रभावी करने के बाद पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई पूरी तरह बौखला गई है।

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts